Kanpur Violence Update: कानपुर हिंसा एक सोची-समझी साजिश? अब तक 50 गिरफ्तार, आज जारी होगा दूसरा पोस्टर

कानपुर पुलिस ने कल जिन आरोपियों की तस्वीरें जारी की, उसमें से एक आरोपी ने थाने जाकर सरेंडर कर दिया है। बताया जा रहा है कि सरेंडर करने वाला संदिग्ध नाबालिग है।

0
217
Nupur Sharma
Nupur Sharma

Kanpur Violence Update: कानपुर हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 50 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते दिन पुलिल ने हिंसा के समय सीसीटीवी में दिखे 40 संदिग्ध की तस्वीरें जारी की थी। इसके बाद संदिग्ध खुद ही सरेंडर करने थाने पहुंच रहे हैं। सोमवार देर रात एक नाबालिग संदिग्ध ने सरेंडर किया था। जारी किए गए पोस्टर में युवक की तस्वीर तीसरे नंबर पर थी। वहीं अब यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पुलिस आज फिर एक नया पोस्टर जारी करने जा रही है।

kanpur violence Update
kanpur violence Update

Kanpur Violence Update: 147 मकानों की प्रशासन कर रही है जांच

वहीं एक तरफ यह भी खबर सामने आ रही है कि स्थानीय प्रशासन ने हिंसा के सामने आए वीडियो में दिखाई दे रहे 147 अवैध संपत्तियों की पहचान की है। अब इन अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर भी चल सकता है। हालांकि अभी इन इमारतों की वैधता की जांच की जाएगी। उसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा। इस पर कानपुर शहर के काजी मौलाना का बयान सामने आया है। मौलाना ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो लोग कफन बांध कर घर से बाहर निकल आएंगे।

kanpur violence Update
kanpur violence Update

पैंगबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान पर भड़की हिंसा

बता दे कि यह हिंसा बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के पैंगबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान से जोड़ा जा रहा है। 3 जून को नई सड़क इलाके में पत्थरबाजों ने चंद्रेश्वर हाता में पत्थरबाजी की थी। मामला जुमे की नमाज के बाद दुकानों को बंद कराने का था।

kanpur violence Update
kanpur violence Update

आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने दुकान बंद कराने का विरोध किया तो पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस पत्थरबाजी के दौरान न केवल आम नागरिक, बल्कि कई पुलिसवाले भी घायल हो गए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here