Delhi Covid​​​​-19 Updates: शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 24,383 नए मामले सामने आए, पॉजिटिविटी रेट 31 प्रतिशत के पार

0
196
Corona Case in India
Corona Case in India

Delhi Covid​​​​-19 Updates: स्वास्थ्य विभाग के डेली हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में लगभग 31 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट के साथ दिल्ली में 24,383 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में 26,236 मरीज ठीक भी हुए हैं। बता दें कि ठीक होने वालों की संख्या आज अधिक है। इसके साथ ही एक्टिव केस घटकर 92,273 हो गए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली में 28,867 मामले दर्ज किए गए थे, जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे तेज एक-दिवसीय स्पाइक था। वहीं गुरुवार को 31 मरीजों की कोरोना से मौत हुई थी, जबकि पॉजिटिविटी रेट 29.21 प्रतिशत हो गई थी।

corona, delhi
Covid​​​​-19

Delhi Covid​​​​-19 Updates: Arvind Kejriwal बोले- घबराने की जरूरत नहीं

बता दें कि आज, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने लोगों को जिम्मेदार होने के लिए कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार ने सभी तैयारियां की हैं और अस्पताल में पर्याप्त बिस्तर हैं। केजरीवाल ने कहा, “घबराने की जरूरत नहीं है।”

Covid-19,
Delhi Covid​​​​-19 Updates

मुख्यमंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि और सकारात्मकता दर में वृद्धि, जो 29% को पार कर गई है, के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु दर काफी कम है।

उन्होंने कहा, “हमने पूरी तैयारी कर ली है और बिस्तरों की कोई कमी नहीं है।” गौरतलब है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है जो इस बात का संकेत है कि मौजूदा लहर थम गई है। उनके अनुसार, कोरोनोवायरस के कारण मरने वाले 75 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था और 90 प्रतिशत लोगों को जान का जोखिम था।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here