BSP चीफ मायावती का बड़ा ऐलान, भतीजे आकाश आनंद को बनाया अपना उत्तराधिकारी

0
39

Bahujan Samaj Party: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की रविवार (10 दिसंबर) को लखनऊ में हुई पार्टी नेताओं की बैठक में बड़ा ऐलान किया गया है। बसपा प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे और पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश की जिम्मेदारी आकाश आनंद को सौंप दी गई हैं। आकाश बसपा को अन्‍य प्रदेशों में लोकसभा चुनाव के ल‍िए मजबूत करेंगे। हाल ही में हुए राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश व छत्‍तीसगढ़ में हुए व‍िधानसभा चुनाव में आकाश आनंद बेहद सक्र‍िय भूम‍िका में थे। साथ ही, आगामी लोकसभा चुनाव और उसकी तैयारियों को लेकर आकाश आनंद का कद बढ़ाए जाने का संकेत मिल गया है।

कौन हैं आकाश आनंद?

आकाश आनंद बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक हैं और मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। उन्होंने लंदन से एमबीए की डिग्री हासिल की है। साल 2017 में मायावती ने एक रैली में लांच किया गया था। इसी साल जून में आकाश आनंद शादी पार्टी नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा से इनकी शादी हुई है। सोशल मीडिया पर आकाश आनंद लगातार एक्टिव रहते हैं। उनके ट्विटर पर करीब 2 लाख फॉलोवर हैं। फेसबुक पर 52 हजार फॉलोवर हैं। इंस्टाग्राम पर 37 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here