Happy Birthday Deepika Padukone: एक्टिंग से पहले बैटमिंटन खेल चुकी हैं दीपिका, इस फिल्म से बॅालीवुड में किया था डेब्यू

0
317
Happy Birthday Deepika Padukone

Happy Birthday Deepika Padukone: बॅालीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का आज जन्मदिन है। दीपिका ने कई सारी हिट फिल्में की है बॅालीवुड के अलावा दीपिका हॅालीवुड में भी अपनी काफी अच्छी पहचान बना चुकी है। आपको बता दें कि दीपिका एक्ट्रेस बनने से पहले एक बैटमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

क्योंकि उनके पिता प्रकाश पादुकोण भी बैडमिंटन चैम्पियन है दीपिका बचपन से बैडमिंटन खेल रही थीं। लेकिन कुछ दिनों के बाद दीपिका ने अपना इरादा बदल दिया और वह मॅाडलिग करने लगी। आज दीपिका पादुकोण का बर्थडे है इस मौके पर आज हम उनसे जुड़ी कुछ बाते बताने जा रहे है।

Happy Birthday Deepika Padukone
Happy Birthday Deepika Padukone

Deepika Padukone एक्टिंग से पहले बैटमिंटन खेल चुकी हैं

फिल्म करियर की बात करे तो दीपिका ने शाहरुख खान के साथ साल 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला फिल्म परदे पर हिट रही इस फिल्म से दीपिका ने सबका दिल जीत लिया था फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। फिल्म फराह खान के निर्देशन में बनी थी। इसमें किरन खेर ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

14 Years of Om Shanti Om
14 Years of Om Shanti Om

दीपिका की पहली फिल्म ही इतनी हिट रही की आज भी उन्हें याद किया जाता है। यहां से Deepika Padukone अपने करियर में आगे बढ़ने लगी। फिल्म 9 नवंबर साल 2007 में रिलीज हुई थी। यह सुपर डुपर हिट थी। फिल्म में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दीपिका लीड रोल में थी। इसमें मराठी एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) और अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने अहम किरदार अदा किया है।

FDuXTgwVUAEO57m?format=jpg&name=large

इससे पहले भी वह सिंगर हिमेश रेशमिया के एक अलबम में काम कर चुकी थी। बॅालीवुड के अलावा दीपिका ने साल 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में काम किया था। इसके बाद तो दीपिका के पास फिल्मों की लाइन लग गई। दीपिका ने इसके बाद बचना ऐ हसीनो, चांदनी चौक टू चाइना, बिल्लू, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम किया ये फिल्म परदे पर उतनी अच्छी हिट साबित नही हुई थी।

Deepika in Padmavati role and wearing 35 kg clothes and Jewelry

इसके बाद उन्होंने ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, गोलियों की रासलीला राम-लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत और छपाक जैसी हिट फिल्में दी जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। आपको बता दें कि फिल्मों में काम के अलावा ने दीपिका प्रोड्यूसर का भी काम शुरू किया है। हाल की बात करें तो दीपिका ने फिल्म 83 को प्रोड्यूस किया है जिसमें लीड रोल में रणवीर सिंह है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here