Gay Couple: Paromita Mukherjee और Surbhi Mitra की कहानी जो एक दूसरे से करने जा रहीं हैं शादी

0
2329
Paromita Mukherjee and Surbhi Mitra
Paromita Mukherjee and Surbhi Mitra

Gay Couple: Paromita Mukherjee कह रही हैं, “हमने अपना पूरा जीवन साथ बिताने का एक दूसरे से वादा किया है। इसलिए इसी साल गोवा में मैं अपनी जीवन साथी सुरभि मित्रा के साथा धूमधाम से शादी करने की तैयारी कर रही हूं।” यह कहानी दो महिला डॉक्टरों की है जो एक दूसरे से प्यार करती हैं और पिछले हफ्ते नागपुर में एक कमिटमेंट रिंग सेरेमनी में दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं।

Paromita Mukherjee ने क्या कहा?

 Paromita Mukherjee's Partner Surbhi Mitra
Paromita Mukherjee’s Partner Surbhi Mitra

तेलंगाना में 20 दिसंबर 2021 में Gay Couple वेडिंग के बाद यह दूसरी ऐसी शादी होगी जिसमें दुल्हन ही दुल्हन के साथ सात फेरे लेगी। खबर महाराष्ट्र के नागपुर से है जहां पर दो महिला डॉक्टर एक दूसरे को दिल दे बैठी हैं। उन्होने समाज को पीछे छोड़ एक दूसरे का हाथ थामने का फैसला किया है।

परोमिता मुखर्जी और सुरभि मित्रा जल्द ही एक दूसरे के साथ शादी करने वाली हैं। परोमिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने इस रिश्ते को जीवन भर के लिए अपनाने का फैसला किया है। हम जल्द ही गोवा में एक दूसरे के साथ शादी करेंगे।

परोमिता ने बताया कि इस रिश्ते से हम दोनों का परिवार खुश हैं। क्योंकि वे हमे खुश देखना चाहते हैं। यही कारण है कि मेरा परिवार समाज को नजरअंदाज कर रहा है। परोमिता आगे बताती हैं मेरे यौन अभिमुखीकरण (sexual orientation) के बारे में पिता जी को साल 2013 से ही पता था। पर मां इस बात से पूरी तरह बेखबर थी। इस बात की खबर जब मां को लगी कि मैं महिलाओं में दिलचस्पी रखती हूं तो मां एकदम शॉक हो गईं। लेकिन मेरी खुशी के लिए मां ने इस रिश्ते को कबूल कर लिया।

Paromita Mukherjee‘s Partner Surbhi Mitra

surbhi 3
Surbhi Mitra

सुरभि मित्रा ने मीडिया को बताया कि मेरे परिवार में किसी ने भी इस रिश्ते को लेकर कोई भी खिलाफत नहीं की। जब मैंने परिवार को बतााय कि मैं एक लड़की से शादी करना चाहती हूं तो वे काफी खुश हुए। सुरभि आगे कहती हैं मैं एक Psychiatrist हूं मैंने हजारों लोगों को देखा है जो दोहरी जिंदगी जीते हैं,क्योंकि वे खुद के लिए स्टैंड नहीं ले पाते हैं। मैंने खुद के लिए स्टैंड लिया है।

बता दें कि अभी हाल ही में दिसंबर माह में तेलंगाना से खबर सामने आई थी जिसमें दो पुरुषों ने अन्य शादियों की तरह एक दूसरे का हाथ थामा।  समलैंगिक सुप्रियो चक्रवर्ती (Supriyo Chakraborty) और अभय डांग (Abhay Dang) एक दूसरे को सालों तक डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंध गए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here