Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत आज दिल्ली में थाम सकते हैं Congress का हाथ, Harish Rawat को बताया अपना बड़ा भाई

0
363
harak singh rawat
harak singh rawat

Uttarakhand Election 2022:Harak Singh Rawat आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले उन्होंने Harish Rawat को अपना बड़ा भाई बताया है। कांग्रेस में शामिल होने की ख़बर पर पूर्व भाजपा नेता हरक सिंह रावत ने कहा कि मेरी आज सुबह बातचीत हुई है वे (हरीश रावत) आगे बताएंगे कि क्या होगा। वे मेरे बड़े भाई हैं, मैं अपने बड़े भाई से 100 बार भी माफी मांग सकता हूं। कांग्रेस पार्टी का अपना निर्णय है। 2016 में परिस्थितियां अलग थीं।

Uttarakhand Election 2022: Harak Singh Rawat को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया था

Uttarakhand Election 2022

Harak Singh Rawat को हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। साथ ही मुख्यमंत्री ने उन्हें कैबिनेट से भी बाहर कर दिया था। जिसके बाद इस बात की चर्चा थी कि वो जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Uttarakhand Election 2022: Harak Singh Rawat बीजेपी से थे नाराज

बताते चलें कि रावत ने हाल ही में आरोप लगाया था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में विकास परियोजनाओं को कैबिनेट द्वारा जानबूझकर मंजूरी नहीं दी जा रही है, इसके बाद सीएम और मंत्री के बीच बहस हो गयी थी। बाद में हरक सिंह रावत यह कहते हुए बैठक से बाहर चले गए थे कि “मंत्री होने का कोई फायदा नहीं है, मैं कैबिनेट छोड़ रहा हूं।”

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में 70 सीटों के लिए होने हैं चुनाव

Uttarakhand Election 2022 एक ही चरण में होगा। चुनाव की बात करें तो 21 जनवरी को नोटिफिकेशन, 28 जनवरी को नॉमिनेशन की लास्ट डेट, 29 जनवरी तक स्क्रूटनी, 31 जनवरी तक उम्मीदवारी का नामांकन वापस और 14 फरवरी को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here