Dhami Oath Ceremony: पुष्कर सिंह धामी लेंगे उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ, भव्य समारोह में शामिल होंगे PM Modi, Amit Shah

भव्य शपथ ग्रहण समारोह में मोदी और शाह के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और धामी के हिमाचल प्रदेश के समकक्ष जय राम ठाकुर समारोह में शामिल होंगे।

0
459
Dhami Oath Ceremony:
Dhami Oath Ceremony:

Dhami Oath Ceremony: पुष्कर सिंह धामी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपस्थिति में देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में आज (23 मार्च, 2022) दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह सहित शीर्ष अधिकारी मौजूद रहेंगे। पहाड़ी राज्य के 12वें मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2.30 बजे होने वाला है। बता दें कि शपथ ग्रहण से पहले धामी ने बुधवार को देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

Dhami Oath Ceremony: इन अतिथियों के शामिल होने की उम्मीद

बता दें कि भव्य शपथ ग्रहण समारोह में मोदी और शाह के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और धामी के हिमाचल प्रदेश के समकक्ष जय राम ठाकुर समारोह में शामिल होंगे। इस बीच, पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के रूप में बनाए रखने का फैसला करने के बाद, भाजपा अब उत्तराखंड में कैबिनेट गठन की तैयारी में जुट गई है।

Dhami Oath Ceremony: मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे को चुनने की जरूरत

धामी के नए मंत्रिमंडल में कम से कम तीन नए नामों को शामिल किया जा सकता है। क्योंकि हरक सिंह रावत और यशपाल आर्य, जो पिछले कैबिनेट के सदस्य थे, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए और पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद अपनी सीट हार गए, पार्टी को उन स्लॉट्स को भरने के लिए तीन नए चेहरों को चुनने की जरूरत है।

download 30 2

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे और सितारगंज के विधायक सौरव बहुगुआ, पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी की बेटी और कोटद्वार से विधायक रितु खंडूरी भूषण और दिलीप सिंह रावत मंत्री मंडल में शामिल किया जा सकता है। जिन पुराने चेहरों को बरकरार रखा जा सकता है उनमें सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, रेखा आर्य और अरविंद पांडे हैं, जो धामी की पिछली कैबिनेट के सभी सदस्य थे। भाजपा ने, विशेष रूप से, उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार लोकप्रिय जनादेश जीता और 70 सदस्यीय विधानसभा में 47 सीटें हासिल कीं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here