UP Election Result 2022: लखीमपुर खीरी में बीजेपी नेता के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई थी गाड़ी, यहां पर सभी सीटों पर पार्टी ने दर्ज की जीत

0
636
UP Election Result 2022
UP Election Result 2022

UP Election Result 2022: लखीमपुर खीरी जिसे मीनी पंजाब भी कहा जाता है। कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब में बीजेपी की सूखी पड़ी जमीन लखीमपुर खीरी में असर कर सकती है। इससे भी बड़ा मुद्दा लखीमपुर खीरी कांड़ था, जिसमें कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के ऊपर बीजेपी में राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने गाड़ी चढ़ा दी थी। इस कांड में 8 लोगों की मौत हुई थ। 3 पत्रकार भी शामिल थे। लगभग मुमकिन था कि बीजेपी यहां पर खाता तक नहीं खोल पाएगी। पर चौंकाने वाली बात यह है कि यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने आठों सीटों को जीत लिया है।

UP Election Result 2022: इन सीटों पर जीत की दर्ज

UP Election Result 2022
UP Election Result 2022

आठ सीटों में पलिया, निघासन, गोला गोकर्णनाथ, श्री नगर, धौरहरा, लखीमपुर, कसता और मोहम्मदी हैं। बीजेपी का प्रदर्शन इन सीटों पर कोई खास नहीं रहा है। ऐसे में लखीमपुर खीरी कांड के बाद कायस थे की पार्टी को यहां पर हार का सामना करना पड़ेगा। सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। यहां पर पलिया, सदर, श्रीनगर सीट पर बीजेपी की थोड़ी उम्मीद थी पर अन्य सीटों पर नहीं था।

पलिया विधानसभा सीट पर पिछली बार बीजेपी ने अच्छी जीत दर्ज की थी। लेकिन इस बार ऐसी उम्मीद नहीं थी। सपा से यहां पर कड़ी टक्कर मिल रही थी। यहां पर बीजेपी की कोई जमीन नहीं थी।

गोला विधानसभा सीट से बीजेपी ने चार बार के एमएलए अरविंद गिरी को उतारा है वहीं एसपी ने विनय तिवारी को टिकट दिया था। इस सीट के लोगों से जब एपीएन ने बात किया था तो उन्होंने कहा था कि बीजेपी अच्छा काम कर रही है।

निघासन विधानसभा सीट पर बीजेपी के लिए राह आसान नहीं थी। किसान आंदोलन के दौरान मारे गए पत्रकार रमन कश्यप का यहीं के रहने वाले हैं।

UP Election Result 2022: राज्य में क्या है हाल?

UP Election Result 2022
UP Election Result 2022

BJP- 274

SP-122

BSP-01

CONG-02

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here