UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने योगी आदित्यनाथ पर किया व्यंग्य, बोले- ‘भाजपा ने उन्हें घर पहुंचा दिया, अब वहीं रहना पड़ेगा’

0
326
yogi meets akhilesh
yogi meets akhilesh

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अब स्पष्ट कर दिया है कि वो एमएलए जिनका भाजपा ने टिकट काट दिया है, उन्हें सपा की सदस्यता नहीं दी जाएगी।

सपा सुप्रीमों ने कहा अब समाजवादी पार्टी में भाजपा क्या किसी और दल से भी किसी को नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ में किसी भी कार्यकर्ता या नेता को टिकट की घोषणा का इंतजार करने के लिए रुकने की जरूरत नहीं है।

Akhilesh Yadav ने कहा, चुनाव नजदीक है अब सपा में इंट्री के दरवाजे बंद हो गये हैं

उन्होंने कहा कि अब चुनाव का समय पीक पर आ गया है, ऐसे में अब किसी अन्य दल के नेताओं की सपा में ज्वाइनिंग नहीं होगी।

इसके साथ ही Akhilesh Yadav ने यूपी की मौजूदा भाजपा सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि सूबे में दो-दो डिप्टी सीएम और एक सीएम होने के बाद भी स्मार्ट सिटी का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ।

योगी आदित्यनाथ पर सीधा कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे।

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि BJP ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) उनके घर भेज दिया है। अब मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘जनता के भेजने से पहले भाजपा ने उनको (योगी आदित्यनाथ) घर भेज दिया। हम लोग बहुत सोच समझकर और विचार करके वहां (गोरखपुर) प्रत्याशी बनाएंगे’।

सपा प्रमुख ने बीते शुक्रवार को चुनाव आयोग की मॉडल ऑफ कोड कंडक्ट की अवहेलना पर हुई कार्रवाई पर कहा कि ऑफिस में नोटिस चस्पा दिया गया है। भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद के आरोपों पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘उन्होंने जो भी बात की मैंने उनकी बात मानी और रामपुर मनिहरन और गाज़ियाबाद वाली सीटें उनको दी। उन्होंने किसी से फोन पर बात करने के बाद मुझको बताया कि वह चुनाव साथ में नहीं लड़ सकते’।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करें। किसी को भी पार्टी दफ्तर आने की जरूरत नहीं है। जिनको भी पार्टी का टिकट मिलेगा उन्हें सीधे जानकारी दे दी जाएगी।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 फीसदी जनता पहले से ही सपा के साथ है, अब 20 फीसदी और आने वाले हैं। कुशासन वाली भाजपा सरकार का हारना अब पूरी तरह से तय है।

Akhilesh Yadav ने कहा, उन्हीं महिलाओं को टिकट देंगे जो चुनाव जीत सकती हैं

उन्होंने कहा कि पार्टी केवल उन्हीं महिलाओं को टिकट देगी, जो चुनाव जीत सकती हैं। एक बात मैं स्पष्ट कर दूं कि कोई टिकट का इंतजार न करे। समाजवादी पार्टी केवल उन्हीं लोगों को टिकट देगी जो जीतने का दम रखते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर लपेटे में लेते हुए उन्होंने कहा कि सीएम आदित्यनाथ शुक्रवार को भाजपा के एक दलित कार्यकर्ता के घर पर भोजन के लिए गये थे लेकिन खाना खाते समय उनके चेहरे पर इस बात की खुशी नहीं दिखी।

वहीं भाजपा के अलावा चुनाव अन्य प्रतिद्वंदी दल कांग्रेस के चुनावी लिस्ट और रणनीति पर बोलते हुए Akhilesh Yadav ने कहा की दिल्ली में बैठे कांग्रेस के बड़े नेता इसलिए साजिश रच रहे हैं ताकि यूपी में सपा की सरकान न बनने पाए। बिना जनाधार वाली कांग्रेस इस चुनाव में सिर्फ समीकरण को खराब करने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Chandra Shekhar Azad ने किया Akhilesh Yadav के साथ गठबंधन से इनकार, कहा- Samajwadi Party को दलितों की जरूरत नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here