ICC World Test Championship 2023 में भारत का आधा सफर हुआ समाप्त, फाइनल की राह हैं मुश्किल

0
345
Indian Team
Indian Team

ICC World Test Championship 2023 के लिए भारतीय टीम का आधा सफर समाप्त हो गया है। भारतीय टीम को इस चैंपियनशिप में कुल 6 टेस्ट सीरीज खेलनी है। इनमें से भारत ने तीन सीरीज खेल ली हैं और तीन अभी बाकी है। एक सीरीज का एक मुकाबला होना बाकी है। भारत ने अभी तक तीन सीरीज में केबल 4 ही मुकाबले जीत पाई है।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 4 मुकाबलों में 2 मुकाबलों में जीत हासिल की और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत ने 1-0 से दो मैचों की सीरीज जीती थी। भारत ने अबतक कुल 4 मैच जीते हैं और 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच बेनतीजा रहा हैं, जो टीम इंडिया पर भारी पड़ गया।

ICC World Test Championship में सभी टीमों को 6 मैच खेलने हैं

ICC World Test Championship
ICC World Test Championship: india

ICC World Test Championship के तहत सभी टीम को घर पर और विदेशी सरजमीं पर तीन-तीन सीरीज खेलनी हैं और भारत ने अपनी तीन सीरीज खेल ली है। भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ घरेलू जमीन पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ उन्हीं के देश में दो मैच खेलना है। अगर टीम बाकी बचे 9 मैचों में ज्यादा से ज्यादा मैच नहीं जीत पाती है तो भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत इस समय पांचवें स्थान पर है। भारत ने अब तक खेले 9 मैचों में से 4 मैच जीते हैं, 3 हारे हैं और दो मैचों का नतीजा ड्रॉ रहा है। भारत की जीत का प्रतिशत 49.07 है। भारत से आगे साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमे हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम टेस्ट की नंबर वन टीम है। 

संबंधित खबरें:

ICC Under-19 World Cup 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 Apps

ICC Under-19 World Cup 2022: कब और कहां देख सकेंगे भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला, यहां जानें सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here