योगी सरकार में मंत्री रहे Dara Singh Chauhan हुए साइकिल पर सवार, अखिलेश यादव ने कहा, सरकार बनने पर 3 महीने के भीतर कराएंगे जातीय जनगणना

0
268
Dara Singh Chauhan joins SP
minister Dara Singh Chauhan joins SP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार को अलविदा कहने वाले पूर्व मंत्री Dara Singh Chauhan ने आज आखिरकार साइकिल की सवारी कर ही बैठे।

समाजवादी पार्टी के लखनऊ दफ्तर में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल होने वाले दारा सिंह ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अपने समर्थकों के साथ सपा का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान ने कहा कि पिछड़े समाज के लोगों सहित पूरे प्रदेश की जनता अखिलेश यादव के साथ है।

Dara Singh Chauhan योगी सरकार में मंत्री थे

मालूम हो कि दारा सिंह चौहान से पहले योगी को गच्चा देने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्या और धरमपाल सिंह सहित कई विधायक शामिल रहे हैं।

दारा सिंह को पार्टी सदस्यता दिलाते वक्त सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है गोरखपुर के लिए मैं बधाई देता हूं।

इसी के साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि चुनाव के बाद उनकी सरकार बनती है तो 3 महीने के भीतर जातीय जनगणना कराएंगे और जरूरत पड़ी तो दलितों-पिछड़ों को उनकी जनसंख्या के आधार पर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभ भी देंगे।

Dara Singh Chauhan ने सपा ज्वाइन करते हुए योगी सरकार पर किया हमला

वहीं सपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद Dara Singh Chauhan ने योगी सरकार और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि 5 साल तक क्या करते रहे? इसका जवाब है कि हम लोग 5 साल तक इंतजार कर रहे थे।

दारा सिंह चौहान ने कहा, ‘शिक्षक भर्ती मामले में लोगों पर जाड़ा, गर्मी, बरसात में लाठियां बरसाई जा रही है। आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और संविधान से छेड़छाड़ की साजिश की जा रही है’।

सपा दफ्तर में दारा सिंह ने कहा कि यह सरकार को सबका साथ और सबका विकास का नारा देकर बनाई गई थी। सबका साथ तो लिया गया लेकिन विकास सिर्फ खास लोगों का ही हुआ।

मालूम हो कि दारा सिंह चौहान ने योगी सरकार पर पिछड़ों, दलितों, वंचितों, किसानों और बेरोजगारों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बीते 12 जनवरी को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

FI5N2IhaIAAwfiK

दारा सिंह चौहान उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं लेकिन वो मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से साल 2017 में भाजपा के टिकट पर एमएलए बने थे और योगी आदित्यानथ की सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री बने थे।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले Dara Singh Chauhan के साथ शेयर की तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here