Punjab Election 2022: कांग्रेस के CM चेहरे को लेकर बोले Navjot Singh Sidhu – राहुल जी के फैसले का सभी करेंगे स्‍वागत

0
2399
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

Punjab Election 2022: पंजाब में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और मिली जानकारी के मुताबिक Rahul Gandhi रविवार को आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के मुख्‍यमंत्री चेहरे का एलान करेंगे। सीएम चेहरे के एलान को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने कहा है कि एक बड़े फैसले के बिना कभी भी कोई बड़ा मुकाम हासिल नहीं किया जाता।

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

उन्‍होंने यह भी कहा कि हम हमारी सबसे बड़ी उम्‍मीद राहुल जी का हम गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। वो पंजाब वालों का संदेह दूर करने के लिए आ रहे हैं। सभी उनके फैसले का स्‍वागत करेंगे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी, पार्टी कार्यकर्ता और पंजाब चाहता है तो फिर हम मुख्यमंत्री का निर्णय लेंगे, हम इसका निर्णय अपने कार्यकर्ताओं से पूछकर लेंगे।

rahul gandhi Punjab Election 2022

सीएम पद को लेकर कांग्रेस में आपसी कलह

सीएम पद को लेकर गुरुवार को पंजाब के कांग्रेस नेता और पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा था कि पंजाब के सीएम उम्मीदवार को लेकर पार्टी आलाकमान जो तय करेगा उसे सभी स्वीकार करेंगे। लेकिन मेरी राय है कि चन्नी जी को अवसर दिया गया है तो उन्हें समय दिया जाना चाहिए ताकि वे काम करना जारी रखें। लोगों ने 4 महीने में उनका अच्छा काम देखा है।

punjab election 2022

वहीं उनके बयान पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि यह सुनील जाखड़ पर निर्भर है कि वे क्या कहते हैं, लेकिन यह न तो उनके हाथ में है और न ही मेरे। जनता विधायक चुनेगी और फिर सीएम चुना जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि सीएम उम्मीदवार की घोषणा 6 फरवरी को की जाएगी। मैं उस दिन राहुल गांधी के साथ रहूंगा।

बता दें कि पूर्व में एक प्रचार अभियान के दौरान Sunil Jakhar ने कहा था कि मुझे किसी बात का कोई दु:ख नहीं है, जो होता है वो सही होता है, मुझे 40 नहीं बल्कि 42 विधायकों का समर्थन मिला था और Punjab के मौजूदा सीएम चन्नी को तो 2 ही विधायकों का समर्थन मिला था और नवजोत सिंह सिद्धू को 6 विधायकों का समर्थन मिला। अपनी स्पीच में Sunil Jakhar ने सुखजिंदर रंधावा पर भी कहा था कि उन्हें 16 विधायकों ने समर्थन दिया और परनीत कौर के समर्थन में 12 विधायक थे।

कब है Punjab Election 2022 विधानसभा चुनाव?

Punjab Election 2022

Punjab विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान 20 फरवरी को होगा
कुल विधानसभा सीटें- 117
नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 25 जनवरी
नामांकन की आखिरी तारीख- 1 फरवरी
नामांकन पत्रों की जांच- 2 फरवरी
नाम वापसी की अंतिम तारीख- 4 फरवरी
मतदान- 20 फरवरी
रिजल्ट- 10 मार्च

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here