VK Bhawra बने पंजाब के नए DGP, Punjab Assembly Election से ठीक पहले चन्नी सरकार का बड़ा फैसला

0
395
VK Bhawra
VK Bhawra

VK Bhawra: वीके भावरा पंजाब के नए डीजीपी बने हैं। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी भावरा विजिलेंस चीफ के तौर पर भी काम कर चुके हैं। बता दें कि पंजाब सरकार की ओर से भेजे गए नामों की सूची में उनका नाम सबसे ऊपर था।

गौरतलब है कि पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने से कुछ घंटे पूर्व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को डीजीपी के पद से हटाकर VK Bhawra को नया डीजीपी बनाया गया है। पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक मामले में डीजीपी पर सवाल उठाए जा रहे थे।

पंजाब सरकार ने यूपीएससी पैनल को भेजी थी अफसरों की सूची

मालूम हो कि पंजाब में चुनाव आचार संहिता लगने से पहले पंजाब सरकार ने यूपीएससी पैनल को अफसरों की सूची भेजी थी। जिसके बाद वीके भावरा को पंजाब का नया डीजीपी बनाया गया है।

VK
VK Bhawra new DGP of Punjab

गौरतलब है कि सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी थे। यूपीएससी पैनल को कुल 10 आईपीएस अफसरों के नाम चन्नी सरकार की ओर से भेजे गए थे। उसमें तीन नामों पर पैनल ने सहमति जताई, लेकिन अप्रूव हुए नामों में सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय का नाम शामिल नहीं किया गया था।

इसलिए चरणजीत सिंह चन्नी ने आचार संहिता लगने से ठीक पहले आनन- फानन में वीके भावरा को पंजाब का नया डीजीपी नियुक्त कर दिया है। बताते चलें कि अगर चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले प्रदेश के डीजीपी को नहीं बदला जाता तो ये अधिकार चुनाव आयोग के पास चले जाने का विधान है।

2
New DGP of Punjab VK Bhawra

VK Bhawra के साथ दिनकर गुप्ता और प्रबोध कुमार भी थे रेस में

बता दें कि यूपीएससी ने डीजीपी के पद के लिए तीन अफसरों का चयन किया था जिसमें 1987 बैच के दिनकर गुप्ता और वीके भावरा हैं और 1988 बैच के प्रबोध कुमार हैं। जानकारी के मुकाबिक दिनकर गुप्ता पहले ही गृह विभाग को लिखकर दे चुके हैं कि वह डीजीपी नहीं बनना चाहते हैं, इसलिए VK Bhawra पहले से ही डीजीपी रेस में सबसे आगे थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here