Punjab Election Result: Charanjit Singh Channi ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कहा- जनादेश को स्वीकार करता हूं

0
371
Charanjit Singh Channi
Charanjit Singh Channi

Punjab Election Result: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राज्य में सत्ता सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, उनका मंत्रिमंडल तब तक जारी रहेगा जब तक आप की नई सरकार नहीं बन जाती है।

बता दें कि चंडीगढ़ के पंजाब सिविल सचिवालय में आज सुबह 11:30 बजे पंजाब कैबिनेट की बैठक हुई, जिसके बाद चन्नी सीएम पद से अपना इस्तीफा राज्य के राज्यपाल को सौंपने के लिए राजभवन गए। चन्नी ने कहा कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक जारी रखने के लिए कहा है। मैं जनादेश को स्वीकार करता हूं।

Punjab Election Result Live Updates 2022
भगवंत मान

Punjab Election Result: पंजाब में 1962 के बाद किसी दल ने जीती 90 से ज्यादा सीट

पंजाब चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी 92 सीटें जीतकर स्पष्ट विजेता बनकर उभरी। सत्तारूढ़ कांग्रेस केवल 18 विधानसभा सीटों पर और उसके बाद शिरोमणि अकाली दल की 4 सीटों पर कब्जा कर सका है।गौरतलब है कि 1962 के बाद से पंजाब में किसी भी पार्टी ने 90 से ज्यादा सीटें नहीं जीती थीं, इस तरह यह आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत है। आम आदमी पार्टी से भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

CM Charanjit Singh Channi
Charanjit Singh Channi

Punjab Election Result: चन्नी ने भगवंत मान को दिया बधाई

चन्नी ने अपनी हार के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं और आम आदमी पार्टी और उनके निर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान को जीत के लिए बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों – चमकौर साहिब और भदौड़ से हार गए। चन्नी भदौड़ सीट से आप उम्मीदवार लाभ सिंह उगोके से 37,000 वोटों से हार गए, जबकि चमकौर साहिब सीट 7,000 वोटों के अंतर से हार गए।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here