Arvind Kejriwal बोले- मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिया ने मुझे कभी वोट नहीं दिया, मेरे दिल जीतने के बाद उन्होंने…

0
340
Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर पंजाब में हैं। यहां पार्टी के चुनावी अभियान (Election Campaign) को धार देने में लगे आम आदमी पार्टी के संयोजक लगातार कार्यक्रम कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिया ने मुझे कभी वोट नहीं दिया। मेरे दिल जीतने के बाद उन्होंने वोट देना शुरू किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा भगवान की पूजा करने का अधिकार सभी को है। धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए लेकिन इसके जरिए किसी को गलत तरीके से प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए।

Arvind Kejriwal बोले- धर्म एक निजी मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि धर्म एक निजी मामला है। धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए लेकिन इसके जरिए किसी को गलत तरीके से प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए। उन्हें डराकर किया गया धर्मांतरण गलत है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि पंजाब को एक ईमानदार मुख्यमंत्री की जरूरत है। पंजाब में अगले महीने विधानसभा की कड़ी लड़ाई देखने को मिल रही है और AAP ने भगवंत मान को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है।

Arvind Kejriwal,AAP
Arvind Kejriwal

“पंजाब को ईमानदार सीएम की जरूरत”

बता दें कि सीमावर्ती राज्य के फिल्लौ शहर में एक टाउन-हॉल को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब भर में AAP ने ईमानदार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है ताकि एक ईमानदार राज्य सरकार बने। हमारे सीएम कैंडिडेट के पास पैसे नहीं हैं, लेकिन भगवंत मान बहुत ईमानदार है।

इस कार्यक्रम में सत्तारूढ़ कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और अन्य दलों के नेताओं पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा था कि मान सात साल से सांसद हैं लेकिन फिर भी किराए के घर में रहते हैं। केजरीवाल ने कहा था कि जब कोई व्यक्ति पंजाब में विधायक बनता है, तो वह बड़ी-बड़ी गाड़ियों और घरों का अधिग्रहण कर सकता है। लेकिन मान सात साल से सांसद हैं और अभी भी किराए के घर में रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here