Berar Square पर Brigadier LS Lidder का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

0
750
Brigadier LS Lidder
Brigadier LS Lidder

Berar Square श्मशान घाट पर Brigadier LS Lidder का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल, तीनों सेना के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी और बड़ा संख्या में आम नागरिक मौजूद थे।

3 7

अंतिम संस्कार से पहले ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की पत्नी और बेटी ने उन्हें बरार स्क्वायर में श्रद्धांजलि दी। पूरे देश ने नम आंखों से ब्रिगेडियर एसएस लिड्डर को आज आखिरी विदाई दी।

1 16

बरार स्क्वॉयर क्रिमेशन सेंटर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभालस हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित कई विशिष्ठ हस्तियों ने ब्रिगेडियर लिड्डर को अपनी श्रद्धांजलि दी। Brigadier LS Lidder की बेटी ने उन्हें मुखाग्नि दी।

8 4

देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर दुर्घटना में ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर भी नहीं रहे। कन्नूर हादसे में उनका भी असामयिक निधन हो गया था। ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर सीडीएस जनरल बिपिन रावत के रक्षा सहायक के रूप में काम कर रहे थे।

7 5

सीडीएस जनरल रावत के साथ जुड़ने से पहले ब्रिगेडियर लिड्डर जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियानों में बड़े पैमाने पर काम किया और चीन के साथ भारत की सीमाओं पर एक ब्रिगेड की कमान भी संभाली थी।

4 6

ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर को जल्द ही मेजर जनरल के रूप में पदोन्नत किया जाना था और एक साल से अधिक समय तक जनरल रावत की टीम में एक प्रमुख सदस्य के रूप में सेवा करने के बाद अपनी अगली पोस्टिंग की तैयारी कर रहे थे।

2 10

सीडीएस के रक्षा सहायक के रूप में ब्रिगेडियर लिडर ने भारत के उच्च रक्षा सुधारों की योजना बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

9 2

गौरतलब है कि देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat का भी आज दिल्ली कैंट के बरार चौक पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

9 1

जनरल बिपिन रावत का 8 दिसंबर की सुबह तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास एक हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में निधन हो गया था। दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर समेत कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: Manoj Jha ने APN News से कहा – BJP द्वारा सदन में CDS Bipin Rawat के निधन पर विपक्ष के शोक प्रस्ताव को खारिज करना बड़ी भूल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here