All 3 farm Law Repealed: कांग्रेस ने कहा- टूट गया अभिमान, जीत गया मेरे देश का किसान

0
333

All 3 farm Law Repealed:सरकार की तरफ से तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने के बाद प्रमख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने कहा है कि टूट गया अभिमान, जीत गया मेरे देश का किसान। कांग्रेस पार्टी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि केंद्र सरकार (Central Government) अभिमान में थी उसका अभिमान टूट गया। यह किसानों की जीत है।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष Srinivas BV ने ट्वीट किया कि झुकती है दुनिया – झुकाने वाला चाहिए…

सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए

बताते चलें कि प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है।इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे।

सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं:PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए, हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया।सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here