All 3 Farm Law Repealed:Rakesh Tikait ने कहा- आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, सरकार अन्य मुद्दों पर भी करें बातचीत

0
238
Rakesh Tikait,PM Security Breach
Rakesh Tikait

All 3 Farm Law Repealed: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लेगी। अब इस फैसले पर पिछले 1 साल से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता Rakesh Tikait ने कहा, ”आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा । सरकार MSP के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें।”

सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे। सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं।

सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं:PM

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए, हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया।सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए।

यह भी पढ़ें: Prime Minister: कृषि कानूनों पर सरकार का U-Turn, प्रधानमंत्री ने वापस लेने का किया ऐलान

All 3 farm Law Repealed: कांग्रेस ने कहा- टूट गया अभिमान, जीत गया मेरे देश का किसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here