Home Tags What are farm laws

Tag: what are farm laws

कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने ‘एक कदम पीछे हटने’ वाले...

0
केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने बीते शुक्रवार को नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिये कृषि कानून पर दिये अपने बयान 'हम एक कदम पीछे हटे हैं आगे फिर बढेंगे' का खंडन किया है।

Farmers Protest: किसानों की ये 5 मांगें मान ले सरकार तो...

0
किसानों ने आज 29 नवंबर को प्रस्तावित संसद तक ट्रैक्टर मार्च को वापस ले लिया लेकिन किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी का एलान किया था। इस बाबत कैबिनेट ने फैसले को मंजूरी दे दी है।

Farmers Protest: शीतकालीन सत्र से पहले किसानों की बड़ी घोषणा- संसद...

0
केंद्र द्वारा तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने वाले विधेयक को पेश करने से दो दिन पहले किसानों ने अपना संसद तक ट्रैक्टर मार्च टाल दिया है। इससे पहले आज, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपना आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया था।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा Farm Laws को...

0
Farm Laws को निरस्त करने वाला विधेयक शीतकालीन सत्र के पहले दिन (29 नवंबर को) संसद में पेश किया जाएगा। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने दी।

किसान आंदोलन को एक साल पूरे, कानून वापसी के बाद अब...

0
किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर आज एक बार फिर किसान दिल्ली की सीमाओं पर एकजुट हुए। सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा तो कर दी है लेकिन किसान अभी भी मानने को तैयार नहीं हैं। वे अपनी अन्य मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं।

Farm Laws के खिलाफ किसानों के आंदोलन को एक साल पूरे,...

0
Farm Laws: 26 नवंबर, ठीक एक साल पहले किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में अपना प्रदर्शन शुरू किया था। कुछ दिन पहले सरकार ने कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया था लेकिन सालभर चला किसानों का यह विरोध इतना आसान नहीं रहा है। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के एक साल पूरा होने के मौके पर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर इकट्ठा हुए। इस मौके पर किसानों ने इस आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों को याद भी किया।

Farm Laws: 26 जनवरी से पहले खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन!...

0
Farm Laws: PM Narendra Modi ने पिछले हफ्ते अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था और बुधवार को कृषि कानूनों को वापस लेने के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही अब जल्द ही इसे संसद से भी मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है। लेकिन इसके बावजूद दिल्‍ली की अलग-अलग बॉर्डर पर प्रर्दशन कर रहे किसान संगठन आसानी से धरना स्थल छोड़ने को तैयार नहीं हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता Rakesh Tikait ने कहा कि हमारे कृषि कानूनों के अलावा भी दूसरे मुद्दे हैं। किसान आंदोलन को खत्म करने को लेकर उन्होंने कहा, ''सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसानों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इस पर भी बात करनी चाहिए। 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे। चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे।''

Farm Laws को वापिस लेने वाले बिल को केंद्रीय कैबिनेट ने...

0
Farm Laws को वापिस लेने वाले बिल को केंद्रीय कैबिनेट ने मंज़ूरी दे दी है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के मौके पर देश को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों (3 Farm Law) को वापिस लेने की घोषणा की थी।

Farm Laws की वापसी पर बोलीं Mayawati- ये बीजेपी का चुनावी...

0
Farm Laws वापस लेने के केंद्र के फैसले पर बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'देश में तीव्र आन्दोलन के बाद तीन विवादित कृषि कानूनों की वापसी की केन्द्र सरकार की घोषणा का देर आए दुरुस्त आए यह कहकर स्वागत किया गया, किन्तु इसे चुनावी स्वार्थ व मजबूरी का फैसला बताकर भाजपा सरकार की नीयत पर भी शक किया जा रहा है। अतः इस बारे में कुछ और ठोस फैसले जरूरी हैं।'

Farm Laws को खत्म करने का पीएम मोदी ने किया एलान,...

0
APN Live Updates: आज सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राष्ट्र को संबोधित करेंगे। पीएमओ (PMO) की तरफ से इस बात की जानकारी दी गयी है। पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि आज गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व है। आज पीएम नरेंद्र मोदी सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण करने यूपी के महोबा जाएंगे। फिर शाम को वो झांसी (Jhansi) में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में सम्मिलित होंगे। जाने से पहले वो सुबह 9 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!