अगले साल से कड़े प्रतिबंधों के साथ अपनी सीमाओं को खोलेगा New Zealand

0
339
न्यूजीलैंड (New Zealand) ने गुरुवार को कहा कि वह मार्च 2020 से लागू कोरोनोवायरस (Corona Virus) सीमा प्रतिबंधों (Border Restrictions) में ढील देगा और अगले साल की शुरुआत से पूरी तरह से टीका ले चुके लोगों के लिए द्वार खोलेगा।

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने गुरुवार को कहा कि वह मार्च 2020 से लागू कोरोनोवायरस (Corona Virus) सीमा प्रतिबंधों (Border Restrictions) में ढील देगा और अगले साल की शुरुआत से पूरी तरह से टीका ले चुके लोगों के लिए द्वार खोलेगा। देश पिछले साल महामारी के दौरान सीमाओं को बंद करने वाले पहले श्रेणी के देशों में से था और कोरोना महामारी के दौरान अब तक कठिन सीमा प्रतिबंधों को बरकरार रखा। यहां कई प्रवासी नागरिक महीनों तक फंसे रहे।

सीमाओं पर आवागमन को लेकर बेहद जागरूक है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड में 2022 की पहली तिमाही में होम आइसोलेशन भी पेश किया जाएगा, न्यूजीलैंड के COVID-19 प्रतिक्रिया मंत्री क्रिस हिपकिंस ने एक समाचार सम्मेलन में कहा। हम सीमाओं पर आवागमन को लेकर बेहद जागरूक हैं, क्योंकि दुनिया फिर से जुड़ना शुरू कर रही है।

बता दें कि न्यूजीलैंड डेल्टा प्रकोप को खत्म करने में असमर्थ रहा है, जिससे उसे एक उन्मूलन रणनीति को छोड़ने और वायरस के साथ रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिर भी इस देश ने कई देशों की तुलना में कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है, क्योंकि सख्त प्रतिबंधों के कारण यहां लगभग 5,900 मामलों और सिर्फ 28 मौतें हुईं।

सख्त नियमों से लोग नाराज

हालांकि कड़ें यात्रा प्रतिबंधों ने कई लोगों को नाराज कर दिया है, कोरस में ओलंपिक नौकायन स्वर्ण पदक विजेता रसेल कॉउट्स (Russell Coutts) ने कहा, “लोग सतर्क रहते हैं, कई जगहों पर जनजीवन सामान्य हो गया है, लेकिन न्यूजीलैंड में ऐसा नहीं है।” उन्होंने कहा, “बोलने की स्वतंत्रता और परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने और लॉकडाउन से उपजी नकारात्मकता को दूर करने के लिए हमें हमारी पसंद का संतुलित जीवन जीने दिया जाए ।

90% आबादी के टीकाकरण के बाद नियमों में ढील देगा

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने पिछले सप्ताह कहा था कि न्यूजीलैंड अपने सख्त लॉकडाउन उपायों को समाप्त कर देगा, जब 90% आबादी पूरी तरह से टीकाकरण कर लेगी। 72% को अब तक पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जबकि लगभग 87% ने पहली खुराक ली है।

ये भी पढ़ें

Bill Gates की बेटी ने मिस्र के घुड़सवार Nayal Nassar से की शादी, देखें तस्वीरें

China में 84 फीसदी आबादी को Vaccine की दोनों डोज लगने के बाद भी Delta Variant ने मचाया तबाही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here