KKR VS GT IPL 2024 : GT के पास प्लेऑफ का एक आखिरी चांस, क्या KKR करेगा बड़ा उलटफेर ?

0
19

KKR VS GT IPL 2024 : IPL 2024 का 63वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच सोमवार, 13 मई को खेला जाना है। बता दें कि GT फिलहाल 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है। वहीं, KKR प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है और फिलहाल 18 पॉइंट्स के साथ टेबल टॉपर्स है। ऐसे में केकेआर की टीम में आज कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जहां एक ओर GT के लिए ये करो या मारो वाला मैच है, वहीं कोलकाता गुजरात को हराकर नंबर एक पर लीग स्टेज खत्म करना चाहेगा।

GT को जपना होगा नारायण-नारायण !

इस बार KKR और कोच गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सुनील नारायण का जिस तरह इस्तेमाल किया है वो काबिलेतारीफ है। नारायण ने पूरे लीग स्टेज में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की है। इस सीजन राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में सुनील के बल्ले से एक शतक भी आया, सुनील ने ये शतक सिर्फ 49 गेंदों के अंदर ही जड़ दिया।

इसके अलावा पूरे सीजन में नारायण के बल्ले से कई दफा 80+ के स्कोर भी देखने को मिले। 12 मैचों में नारायण 182.93 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अभी तक 461 रन बनाए हैं और वे फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में 7 वें नंबर पर हैं। ऐसे में GT के लिए नारायण एक सिर दर्द बन सकते हैं। इतना ही नहीं इस सीजन में नारायण का ऑल राउंडर अवतार सभी क्रिकेट फैंस को पसंद आया है।

IPL 2022 की विजेता गुजरात टाइटंस इस बार क्वालफाई करने के लिए जूझ रही है। प्लेऑफ की रेस में मुंबई इंडियंस(MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) एलिमिनेट हो चुके हैं। जबकि अन्य टीमों के लिए अभी भी प्लेऑफ में एंट्री के दरवाजे खुले हुए हैं। ऐसे में, अगर GT को प्लेऑफ में जगह बनाने की सोचनी है तो ना सिर्फ उसे KKR को हराना होगा बल्कि लीग का अपना अंतिम मैच भी जीतना होगा। इसके साथ ही GT को अपने नेट रन रेट (NRR) को भी सुधारना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here