CSK और RCB प्लेऑफ में जगह करनी है पक्की तो चिन्नास्वामी में होना होगा लक्की! किसकी होगी टॉप 4 में एंट्री, कौन किस पर भारी?

0
7

TATA IPL 2024 : टाटा आईपीएल 2024 का 61वां और 62 वां मुकाबला रविवार (12 मई, 2024) को खेला गया। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (जिसे चेपॉक भी कहा जाता है) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच हुई, जिसमें चेन्नई ने 5 विकेट से जीत हासिल की और प्लेऑफ की रेस में खुद को जीवित रखा। जहां एक ओर CSK के लिए करो या मरो की स्थिति बनी हुई थी, वही हाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) का रविवार की शाम को हुए RCB बनाम DC के मैच में था। लेकिन RCB ने हार ना मानने वाली स्पिरिट का नमूना पेश करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 47 रन से मात दी और प्लेऑफ में एंट्री की आस बरकरार रखी। CSK और RCB अब तक 13-13 मैच खेल चुकी है यानी कि दोनों ही टीमों को अपना आईपीएल लीग का अंतिम मैच जीतना बहुत जरूरी है।

CSK Vs RCB :किसका पलड़ा भारी ?

वैसे तो आंकड़ों के मामले में और पॉइंट्स के मामले में भी ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली CSK का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है। जहां एक ओर CSK 14 पॉइंट्स के साथ फिलहाल तीसरे नंबर पर बनी हुई है, जबकि RCB अभी 12 पॉइंट्स के साथ 5वें नंबर पर है। इसका मतलब कि कप्तान फाफ डु प्लेसिस की RCB को अगर प्लेऑफ में जगह पानी है तो उसे अपने लीग के इस अंतिम मुकाबले में CSK को सिर्फ हराना ही काफी नहीं होगा बल्कि बड़े मार्जिन या अधिक विकेट से जीतना होगा।

इसके अलावा, RCB की प्लेऑफ एंट्री अन्य टीमों की हार-जीत पर भी निर्भर करेगी। वहीं CSK अगर RCB को हराती है तो वह 16 पॉइंट्स के साथ लीग स्टेज के अंत तक टॉप 4 के अंदर बने रहने में कामयाब हो सकती है। मालूम हो कि RCB बनाम CSK का मैच 18 मई, 2024 (शनिवार) को बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

CSK VS RCB IPL 2024 : क्या कहते हैं आंकड़े ?

आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से लेकर अभी तक दोनों टीमों के बीच 32 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें गत आईपीएल विजेता CSK ने 21 जीत के साथ डोमिनेट किया हुआ है। वहीं, RCB केवल 10 मुकाबले जीती है। जबकि 1 मुकाबला बेनातीजा रहा। बता दें कि आईपीएल 2024 के शुरुआत में जब चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुई थी तो CSK ने वो मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया था।

RCB                                                        CSK

32                           मैच           32

10                           जीत           21

21                           हार           10

1                            बेनतीजा        1

218                        हाई स्कोर      226

70                          लो स्कोर       82

बता दें कि अभी तक सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाईजी ही एक मात्र ऐसी टीम है जो प्लेऑफ के लिए क्वालफाई कर सकी है। जबकि मुंबई इंडियंस(MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) एलिमिनेट हो चुके हैं। वहीं अन्य टीमों के लिए अभी भी प्लेऑफ में एंट्री के दरवाजे खुले हुए हैं।

RCB के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग 11

रचिन रवींद्र ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश दीक्षाना

इम्पैक्ट प्लेयर : समीर रिजवी

CSK के खिलाफ RCB की संभावित प्लेइंग 11

खेल रहे हैं: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल

इम्पैक्ट प्लेयर : स्वप्निल सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here