जलवायु संकट से निपटने के लिए America निवेश करेगा 555 बिलियन डॉलर

0
218
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

राष्ट्रपति जो बिडेन विश्व के नेताओं को आश्वस्त करने का प्रयास करेंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका दशक के अंत तक गैस उत्सर्जन को आधा करने के अपने वादे को निभा सकता है, हालांकि उनके सहयोगियों के बीच नीतियों को लेकर अनिश्चिता बनी हुई हैं।

COP26 जलवायु सम्मेलन, ग्लासगो में 100 से अधिक देश होंगे शामिल

COP26 जलवायु सम्मेलन, ग्लासगो में बिडेन 100 से अधिक देशों के नेताओं के साथ शामिल होंगे, जिसमें जलवायु परिवर्तन पर सार्थक और प्रभावी कार्रवाई का आग्रह किया गया है। राष्ट्रीय जलवायु सलाहकार जीना मैकार्थी ने कहा कि बिडेन एक बड़े हिस्से से उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके तहत जलवायु संबंधी मुद्दों पर $ 555 बिलियन खर्च किया जाएगा।

जलवायु संकट से निपटने के लिए सबसे बड़ा निवेश

राष्ट्रीय जलवायु सलाहकार जीना मैकार्थी ने संवाददाताओं से कहा कि, $ 555 बिलियन की यह बड़ी राशि अमेरिकी इतिहास में जलवायु संकट से निपटने के लिए सबसे बड़ा निवेश है और इसका लक्ष्य 2030 तक एक गीगाटन – यानी 1 बिलियन मीट्रिक टन से अधिक उत्सर्जन को कम करना है।”

बाइडेन ने कहा कि उनके बिल्ड बैक बेटर क्लाइमेट एंड सोशल स्पेंडिंग बिल पर इस सप्ताह किसी भी समय मतदान हो सकता है। बिडेन सोमवार को एक दीर्घकालिक रणनीति की भी घोषणा करेंगे, जिसमें यह बताया जाएगा कि अमेरिका 2050 तक शून्य उत्सर्जन के दीर्घकालिक लक्ष्य को कैसे हासिल करेगा।

यह भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

G-20 Summit में शामिल होने पहुंचे PM Modi, इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, पढ़ें 2 बजे तक की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here