दुर्घटनाग्रस्त हुआ Tara Air का विमान, मौके पर पहुंच रही है रेस्क्यू टीम

Tara Air:आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। इसमें 22 यात्री सवार हैं। एयरलाइंस के एक प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि तीन सदस्यीय नेपाली चालक दल के अलावा चार भारतीय नागरिक, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री हैं।

0
304
Tara Air
Nepal Plane Crash: आधिकारिक बयान के अनुसार प्लेन क्रैश में सभी लोगों की मौत, 4 भारतीयों समेत 22 लोगों की गई जान

Tara Air: नेपाल के पोखरा से तिब्बत से सटे मस्टैंग जिले के जोमसोम तक चार भारतीयों सहित 22 यात्रियों को ले जा रहा तारा एयर का विमान रविवार को कोबान गांव के मुस्टांग में लेटे पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार, तारा एयर का विमान लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से साइट की ओर बढ़ रही है।

download 82 2
Tara Air

Tara Air: नदी किनारे उतरा सैनिकों का हेलीकॉपटर

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने कहा है कि लापता तारा एयरलाइन विमान की तलाश में उड़ान भरने वाला नेपाल सेना (एनए) का एक हेलीकॉप्टर संभावित दुर्घटना स्थल के पास उतर गया है। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रेम नाथ ठाकुर ने बताया कि नेपाल सेना का एक हेलीकॉप्टर 10 सैनिकों और दो कर्मचारियों को लेकर नरशंग मठ के पास एक नदी के किनारे उतरा है।

download 72 3
Tara Air

उन्होंने कहा कि लापता विमान के कैप्टन प्रभाकर घिमिरे का सेल फोन बज रहा है और नेपाल टेलीकॉम से कप्तान के फोन को ट्रैक करके एनए का हेलीकॉप्टर संभावित दुर्घटना क्षेत्र में उतर गया है। ठाकुर ने कहा कि हमने तलाशी के लिए एनए और नेपाल पुलिस के जवानों को भी पैदल भेजा है।

रविवार सुबह Tara Air से टूटा था संपर्क

बता दें कि नेपाल में तारा एयर (Nepal Tara Air) के एक विमान का रविवार सुबह संपर्क टूट गया था। विमान पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, तारा एयर के डबल इंजन विमान ने आज सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। इसमें 22 यात्री सवार हैं। एयरलाइंस के एक प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि तीन सदस्यीय नेपाली चालक दल के अलावा चार भारतीय नागरिक, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री हैं।

जहाज पर सवार यात्रियों और चालक दल के सदस्य

भारतीय यात्री: अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी

अन्य यात्री: इंद्र बहादुर गोले, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार गोले, मिक ग्राट, बसंत लामा, गणेश नारायण श्रेष्ठ, रवीना श्रेष्ठ, रस्मी श्रेष्ठ, रोज़िना श्रेष्ठ, प्रकाश सुनुवर, मकर बहादुर तमांग, राममाया तमांग, सुकुमाया तमांग, तुलसीदेवी तमांग और युवी विल्नर।

चालक दल के सदस्य: कप्तान प्रभाकर घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किस्मत थापा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here