India और South Africa टी20 सीरीज से पहले बीसीसीआई ने दी खिलाड़ियों को खुशखबरी, अब बायो-बबल में नहीं रहेंगे खिलाड़ी

इस सीरीज के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर बायो-बबल लागू नहीं होगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि कर दी है।

0
257
Indian Cricket Calendar 2022
indian team

India और South Africa के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर बायो-बबल लागू नहीं होगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि कर दी है। दो साल के बाद पहली बार भारतीय टीम बायो-बबल में नहीं रहेंगी। कोविड-19 महामारी के बाद से भारतीय टीम हर बार द्विपक्षीय सीरीद में बायो-बबल में खेली थी।

India में कोविड की स्थिति नियंत्रण में

भारत में वर्तमान में कोविड-19 स्थिति में पिछले कुछ महीनों में बड़े पैमाने पर सुधार हुआ है। ऐसे में बीसीसीआई ने बायो-बबल से पीछा छुड़ाने का फैसला किया है। हालांकि, खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट समय-समय पर होते रहेंगे। आईपीएल 2022 में भी हर टीम का अलग बबल था, जिसमें प्रवेश करने के लिए तीन दिवसीय क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता था। ये खिलाड़ियों के मेंटल और फिजिकल फिटनेस पर असर डालता था।

इस पूरे सीजन में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में थी और एक सफर टूर्नामेंट का आयोजन लगभग हो चुका है, जिसमें सिर्फ फाइनल मैच बाकी है। इससे पहले बीसीसीआई सचिव ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि बायो-बबल हटाया जाएगा। पांच मैचों की ये सीरीज 9 जून से शुरू होगी और 19 जून को समाप्त होगी। पांच अलग-अलग शहरों में इस टी20 सीरीज का आयोजन होना है और हर शहर में पहुंचने पर खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा।

India
ind vs sa

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

संबंधित खबरें:

South Africa ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

India ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, केएल राहुल होंगे कप्तान

India और South Africa टी20 सीरीज के पहले खिलाड़ियों को देना होगा फिटनेस टेस्ट, बीसीसीआई ने जारी किया आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here