India और South Africa टी20 सीरीज के पहले खिलाड़ियों को देना होगा फिटनेस टेस्ट, बीसीसीआई ने जारी किया आदेश

India और South Africa के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम का कमान केएल राहुल को सौंपा गया है। यह सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है।

0
210

India और South Africa के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम का कमान केएल राहुल को सौंपा गया है। यह सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद फिटनेस टेस्ट के लिए कहा गया है। आईपीएल खत्म होने के बाद पांच जून या उससे पहले एनसीए में सभी खिलाड़ी इकट्ठा होंगे और फिर एनसीए के डारेक्टर वीवीएस लक्ष्मण तथा फिजियो नितिन पटेल की देखरेख में सभी खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट देंगे।

BCCI
BCCI

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए सभी खिलाड़ियों को एनसीए में एक फिटनेस शिविर के लिए इकट्ठा होना होगा। ऐसा इसलिए किया गया है कि उनमें से कई खिलाड़ी हल्की-फुल्की चोटों से गुजर रहे हैं। हर्षल को अभी भी टांके लगे हुए हैं, ऐसे में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो।

India के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

वहीं इस सीरीज के लिए हेड कोच कौन होगा, इसे लेकर स्थिति अभी साफ नहीं है। खबरों के अनुसार, द्रविड साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए और फिर वॉर्म-अप टेस्ट मैच से पहले 21 जून को इंग्लैंड में टीम के साथ शामिल होने के पक्ष में हैं। अब ऐसा में स्थिति साफ नहीं है कि किसे इस सीरीज के लिए कोच बनाया जाएगा।

India
India vs South Africa

सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 12 को कटक में, तीसरा मैच 14 को विशाखापट्टनम में, 17 को राजकोट और 19 को बेंगलुरु में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका अपने दौरे की शुरुआत 9 जून से करेगी, वहीं अपना अंतिम मैच 19 जून को खेलेगी

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

संबंधित खबरें:

South Africa ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

India ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, केएल राहुल होंगे कप्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here