Vijay Hazare Trophy: Tamil Nadu ने Karnataka को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, शाहरुख खान ने खेली धमाकेदार पारी

0
258
TAMIL NADU
TAMIL NADU

BCCI की घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy के क्वार्टर फाइनल में Tamil Nadu ने Karnataka को 151 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। तमिलनाडु के लिए जगदीशन ने शानदार शतक जड़ा। उसके अलावा शाहरुख खान ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 79 रन बनाए। तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में 8 विेकेट के नुकसान पर 354 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी कर्नाटक की टीम 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह तमिलनाडु ने यह मुकाबला 151 रनों से जीत लिया। शाहरुख खान ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर तमिलनाडु को खिताब दिलाया था।

Vijay Hazare Trophy में Tamil Nadu की बढ़िया शुरुआत

कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। तमिलनाडु को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु का पहला विकेट 24 के स्कोर पर गिरा। अपराजित 13 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद जगदीशन और साई किशोर ने मिलकर 147 रनों की साझेदारी की। साई किशोर 61 रन बनाकर 171 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद दिनेश कार्तिक और जगदीशन ने मिलकर 58 रनों की साझेदारी की। 229 पर जगदीशन ने अपना विकेट गंवा दिया।

Vijay Hazare Trophy
jagadeesan

जगदीशन में शानदार शतकीय पारी खेली। जगदीशन ने 102 रन बनाकर चलते बने। अंत में शाहरुख खान ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 79 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 7 चौके लगाए। उनके इस पारी के बदौलत तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 354 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। कर्नाटक के लिए प्रवीण दूबे ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट चटकाए।

Karnataka दबाव में बिखरी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम केवल 203 रन ही बना सकी। कर्नाटक को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लगा। देवदत्त पडिकल बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। उसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहन कदम और कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने मिलकर 59 रन जोड़ें। रोहन कदम 24 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ भी 69 रन आउट हो गए। उसके बाद बल्लेबाजों ने साहस नहीं दिखाया और लगातार विकेट गंवाते रहें। किसी तरह टीम ने 200 रन बना लिए। कर्नाटक 39 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। तमिलना़डु के लिए रगुपति सिलंबरासन ने 4, वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट चटकाए और मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here