Mumbai News: कार से 35 लाख की हुई थी लूट, मास्टरमाइंड आरोपी अहमदाबाद से गिरफ्तार, 5 आरोपी फरार

0
361
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Mumbai News: मुंबई समता नगर पुलिस स्टेशन की हद में व्यापारी की कार से 35 लाख रुपये की लूट के मामले में Dindoshi Police ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को अहमदाबाद के उन्जा गांव की महिसाना रोड से गिरफ्तार किया है और उसके पास से 11 लाख रुपये बरामद किए हैं।

आरोपी और उसके साथी Ahmedabad से Mumbai बाइक से आते थे और लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर वापस अहमदाबाद भाग जाते थे। पकड़ा गया आरोपी दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी इस वारदात का मास्टरमाइंड था और गैंग के अन्य 5 साथी फरार हैं।

पूरी गैंग Mumbai आई थी

डीसीपी सोमनाथ घारगे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आरोपी और उसके साथी अहमदाबाद से मुंबई आकर पहले रेकी करते थे और उसके बाद वारदात को अंजाम देकर अहमदाबाद भाग जाते थे। समता नगर में लूटपाट की घटना को अंजाम देने पूरी गैंग कुछ दिन पहले Mumbai आई थी। मालाड डायमंड मार्किट में 2 लोग रेकी कर रहे थे। इस गैंग के सदस्‍यों की नजर सफेद फार्च्यूनर कार में पैसों से भरा बैग रखने वाले सुनील गुज्जर पर पड़ी।

कार का पीछा करने लगे

इसके बाद इनकी गैंग के दूसरे साथी कार का पीछा करने लगे और हाईवे पर कार के आगे बाइक लगाकर एक्सीडेंट होने की बात कहकर सुनील गुज्जर को कार से बाहर निकाला। कुछ लोग सुनील के साथ हाथापाई करने लगे वहीं मौका पाकर गैंग के अन्य साथी कार के कांच को तोड़कर पिछली सीट पर रखे 35 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

पैसे लूटने के बाद गिरोह खेलता था जुआ

घटना की सूचना मिलते ही समता नगर पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और वहां घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी को खंगाला गया। वरदात के बाद पुलिस ने करीब 25 से ज्यादा लोकेशन पर सीसीटीवी चेक किये। जांच में यह पता चला कि ये गिरोह अहमदाबाद के छारा नगर से मुंबई कभी बाइक से और कभी प्राइवेट बस से आता था। Mumbai में लगातार 2 से 3 वारदात को अंजाम देने के बाद वापस गुजरात भाग जाता था। पैसे लूटने के बाद गैंग जुआ खेलता था। वारदात के समय गिरोह अपने साथ हथियार भी रखता था और लूटपाट के दौरान जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल करता था।

पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया गया

फिलहाल Dindoshi Police ने आरोपी पंकज मिश्रा (34) को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है जो दिल्ली का रहने वाला है। इसे दिल्ली से खास इस वारदात के लिए बुलाया गया था। वारदात के बाद पंकज दिल्ली भागने की फिराक में था लेकिन उसके पहले दिंडोसी पुलिस स्टेशन के API चन्द्रकान्त घारगे और पुलिस उपनिरीक्षक योगेश कन्हेकर और टीम ने 4 दिन की कड़ी मेहनत के बाद उसे गिरफ्तार किया। आरोपी को समता नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है और आगे की जांच पुलिस कर रही है।

mumbai police has arrested chinese-spy
arrested (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

यह भी पढ़ें: Mumbai News: Aksa Beach पर जन्‍मदिन मनाने गए थे 7 दोस्‍त, कार हादसे में 1 की हुई मौत

Mumbai News : मुंबई मंत्रालय में बकरी आंदोलन, सरकार के खिलाफ स्कूल बंद करने को लेकर हुआ विरोध प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here