Weather Update: Delhi-NCR में आज बारिश की संभावना, AQI फिर हुआ खराब

0
509
weather pic

दिल्‍ली एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार की सुबह धूप निकली, हालांकि वातावरण में ठंडी हवाएं चल रही थीं। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज राजधानी समेत नोएडा (Noida), गाजियाबाद (Ghaziabad), गुरुग्राम (Gurugram) और फरीदाबाद (Faridabad) में हल्‍की बारिश होने की संभावना है। इसके चलते तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है। दिल्‍ली (Delhi) में मंगलवार की सुबह तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यहां सूर्योदय सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर हुआ, जबकि सूर्यास्‍त शाम 6 बजकर 7 मिनट पर होगा। न्‍यूज एजेंसी (ANI) के अनुसार आज राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में वायु गुणवत्‍ता सूचकांक खराब श्रेणी में है।

weather update
weather update

Weather Update: Ladakh, Himachal Pradesh में बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना बन रही है। यहां आज और कल बादल छाए रहेंगे। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में बारिश के बाद कोहरा छाए रहने की आशंका है। आने वाले 24 घंटों में लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

वहीं हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश व दिल्ली में हल्की गरज के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान और बिहार के कुछ जिलों में ठंडी हवाओं का कहर अभी जारी रहेगा। ऐसे में लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

उत्‍तर पूर्व में मौसम साफ

देश के उत्‍तर पूर्वी क्षेत्रों में आज मौसम (Weather)साफ रहने की संभावना है। खासतौर से इम्‍फाल, गुवाहाटी, गंगटोक, कोहिमा और आइजोल में आसमान साफ रहेगा। शिलॉंग और ईंटानगर में बादल छाए रहेंगे। अगरतला में सुबह कोहरा और बाद में आसमान साफ रहेगा। यहां पर न्‍यूनतम तापमान 2 और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Delhi-NCR में खराब हुआ Air Quality Index

न्‍यूज एजेंसी (ANI) के अनुसार आज राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में वायु गुणवत्‍ता सूचकांक खराब श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक मंगलवार की सुबह दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 280 यानी खराब श्रेणी में दर्ज है। वहीं नोएडा का AQI भी 297 के स्‍तर के साथ खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। वहीं हरियाणा के गुरुग्राम का AQI 200 के साथ मध्यम श्रेणी में है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here