पंजाबी गायक Sidhu Moose Wala की गोली मारकर हत्या, मान सरकार ने शनिवार को घटाई थी सुरक्षा

Sidhu Moose Wala: 17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। मूसेवाला की लाखों में फैन फॉलोइंग थी और वह अपने रैप के लिए लोकप्रिय थे।

0
370
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Sidhu Moose Wala: लोकप्रिय पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद घटी है। बता दें कि मूसेवाला, मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे। उन्हें आप के डॉक्टर विजय सिंगला ने 63,323 मतों के अंतर से हराया था। मानसा जिले के एक गांव मूसा के रहने वाले मूसेवाला पिछले साल नवंबर में काफी धूमधाम से कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने उन्हें मनसा विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने के साथ ही मनसा के तत्कालीन विधायक नज़र सिंह मनशाहिया ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था और कहा था कि वह विवादास्पद गायक की उम्मीदवारी का विरोध करेंगे।

download 86 1
Sidhu Moose Wala

कौन हैं Sidhu Moose Wala?

17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। मूसेवाला की लाखों में फैन फॉलोइंग थी और वह अपने रैप के लिए लोकप्रिय थे। मूसे वाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा था और बाद में कनाडा चले गए थे।

untitled design 2022 04 12t043025.896 164976304616x9 1
Sidhu Moose Wala

सिद्धू मूसेवाला को सबसे विवादास्पद पंजाबी गायकों में से एक के रूप में भी जाना जाता था, जो खुले तौर पर बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देते थे, उत्तेजक गीतों में गैंगस्टरों का महिमामंडन करते थे। सितंबर 2019 में रिलीज़ हुआ उनका गाना ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी’ 18वीं सदी के सिख योद्धा माई भागो के संदर्भ में एक विवाद को जन्म दे गया। उन पर इस सिख योद्धा को खराब रोशनी में दिखाने का आरोप लगाया गया था। मूसेवाला ने बाद में माफी मांग ली थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here