Birbhum Violence में मारे गए लोगों के परिजनों से CM Mamata ने की मुलाकात, परिवार वालों को 5 लाख रुपये का चेक सौंपा

ममता बनर्जी ने घोषणा की कि हिंंसा के कारण प्रभावित हुए घरों के पुनर्निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी और साथ ही घटना में मारे गए 10 लोगों के परिवारों को नौकरी और 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

0
362
Birbhum Violence
Birbhum Violence

Birbhum Violence: बीरभूम हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए गुरुवार को West Bengal की CM Mamata Banerjee रामपुरहाट के बाग्टुई गांव पहुंचीं। परिजनों से मुलाकात कर घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त करते हुए सीएम Mamata Banerjee ने Birbhum हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारवालों को 5 लाख रुपये का चेक सौंपा।

इस दौरान उन्‍होंने यह भी घोषणा की कि हिंंसा के कारण प्रभावित हुए घरों के पुनर्निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी और साथ ही घटना में मारे गए 10 लोगों के परिवारों को नौकरी और 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बीरभूम के रामपुरहाट पहुंचे। बोगटूई गांव में सुरक्षा बल तैनात किया गया है

Image

बीरभूम की घटना पर दिलीप घोष ने क्या कहा?

Image

”घटना को चार दिन हो गए और CM ममता बनर्जी आज घटनास्थल पर पहुंचीं। जब तूफान आता है तो पीएम मोदी दूसरे दिन ही दिल्ली से बंगाल पहुंच जाते हैं और अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं और मुख्यमंत्री को घटनास्थल पर जाने में चार दिन लग गए? आज वहां पर ममता बनर्जी बोल रहीं कि पुलिस घटनास्थल पर क्यों नहीं पहुंची? मुख्यमंत्री जब नाम बोलेंगी तब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेगी क्या? इसके लिए क्या राज्यपाल जिम्मेदार हैं ? जब इनके पास कोई मुद्दा नहीं रहता तब वो राज्यपाल के पीछे पड़ जाते हैं।”

टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

गुरुवार को ही डेरेक ओ ब्रायन, महुआ मोइत्रा और अन्य सहित टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि हमने कहा है कि बीरभूम की घटना को देखते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को हटाया जाना चाहिए।

उनका काम हमारी संवैधानिक व्यवस्था के खिलाफ है। संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था खतरे में है। हमने सीएम द्वारा राज्यपाल के लिए लिखे पत्र की एक प्रति गृह मंत्री को दी है। हमारी सीएम स्थिति को ठीक तरीके से संभाल रही हैं। अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 15 पुलिस अधिकारियों को हटा दिया गया है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Birbhum की घटना शर्मनाक: राज्यपाल Jagdeep Dhankhar

jagdeep dhankhar

Birbhum में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह एक शर्मनाक घटना है और प्रशासन पर एक अमिट धब्बा है। लोकतंत्र में लोगों को इस तरह से जिंदा जलाना बहुत दर्दनाक होता है। मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो अपना बचाव करने के बजाय इससे कुछ सीखें। वहीं आज सीएम ममता बनर्जी के दौरे के मद्देनजर सांसद अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन में रोका गया।

Birbhum Violence

बता दें कि दो दिन पहले पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके में हिंसा के कारण लगभग आठ लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गये थे। यह घटना टीएमसी नेता भादू शेख की कथित हत्या के तुरंत बाद हुई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here