अपने ही सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने जा रहे यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद अपना फैसला वापस ले लिया है। सरकार से उनकी 19 मांगें थी जिसमें से सरकार ने उनकी 17 मांगों को मान लिया है, जिस कारण चार जुलाई को गाजीपुर में मंत्री और भासपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाने वाला धरना फिलहाल स्थगित हो गया है। योगी आदित्यनाथ रविवार को बनारस के दौरे पर थे। आज लखनऊ आते ही उन्होंने अपने मंत्री राजभर से मुलाकात कर उनके मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

दरअसल, मंत्री राजभर गाजीपुर के डीएम से खासा नाराज चल रहे हैं क्योंकि गाजीपुर के डीएम उनकी बात नहीं सुन रहें हैं। मामला यह है कि मंत्री से संबंधित लोगों और पुलिस में एक जमीन को लेकर हाथापाई हो गई। ऐसे में जिलाधिकारी ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया। जबकि मंत्री राजभर का कहना है कि डीएम अपनी मनमानी करते हुए उचित कार्रवाई नहीं कर रहे और मेरी बात की अवहेलना कर रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि जिलाधिकारी लोगों को परेशान करने का काम भी कर रहे हैं।

इस घटना से नाराज मंत्री राजभर ने डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल लिया। उन्होंने डीएम के खिलाफ धरना देने की सोची। उनके मुताबिक अगर डीएम पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो वो धरना पर बैठ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here