दिल्ली में 24 घंटे खुले रहेंगे रेस्टोरेंट और कई शॉप्स, उपराज्यपाल का आदेश

उपराज्यपाल ने नोटिफिकेशन जारी करने के दिए आदेश

0
154
Restaurants in Delhi opened for 24 hours
Restaurants in Delhi opened for 24 hours

Restaurants in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। अब उन्हें देर रात शॉपिंग करने के लिए दुकानों के बंद हो जाने की चिंता नहीं सताएगी। दरअसल, दिल्ली के लोगों के लिए अगले सप्ताह से 24 घंटे 314 प्रतिष्ठानों को खोलने और व्यवसाय करने की इजाजत मिलने जा रही है। इसके लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंजूरी भी दे दी है।

Restaurants in Delhi
Restaurants in Delhi

Restaurants in Delhi: आवेदन पड़े थे पेंडिंग

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली में 314 प्रतिष्ठानों को अगले हफ्ते से 24 घंटे खोलने की इजाजत दे दी है। इसके लिए उन्होंने एक नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश दिए हैं। इन 314 प्रतिष्ठानों में रेस्टोरेंट से लेकर मेडिकल की शॉप्स तक शामिल हैं। बताया गया कि कई बड़े दुकानदार साल 2016 से ही 24 घंटे अपने दुकानों को खोलने की इजाजत मांग रहे थे। इसके लिए उन्होंने बाकायदा आवेदन भी दिए थे, जो अब तक पेंडिंग में थे। अब उपराज्यपाल द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश के बाद उनमें खुशी की लहर है।

ज्यादातर युवाओं की बढ़ेगी सुविधा

वैसे तो 24 घंटे 314 प्रतिष्ठानों को खोलने से सभी को फायदा होगा। लेकिन माना यह भी जा रहा है कि इससे सबसे ज्यादा फायदा युवाओं को होगा। खासकर उन्हें, जो अकेले रहते हैं या फिर जिनके पास खाना बनाने की कोई सुविधा नहीं है। बताया जा रहा है कि देर रात तक ऑफिस होने के चलते ज्यादातर युवा कमोबेश कुछ भी खाकर सो जाते हैं, जिन्हें अब फायदा हो सकता है। वे अब कभी भी अपने लिए खाना मंगा सकते हैं। बता दें कि 24 घंटे की सुविधा में खाने के समान, होटल-रेस्टोरेंट के साथ मेडिकल शॉप्स की भी सुविधा होगी।

यह भी पढ़ेंः

मैनपुरी में दरिंदगी की हदें पार! नाबालिग के साथ किया रेप, गर्भवती हुई तो जिंदा जलाया

ISI के ‘ऑपरेशन विषकन्या’ का शिकार हुआ सेना भवन का कर्मचारी, हनीट्रैप में फंसकर बना पाक का जासूस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here