ISI के ‘ऑपरेशन विषकन्या’ का शिकार हुआ सेना भवन का कर्मचारी, हनीट्रैप में फंसकर बना पाक का जासूस

रविप्रकाश के खाते में पाक की ओर से पैसे भी भेजे जा रहे थे।

0
156
Sena Bhawan Employee
Sena Bhawan Employee

Sena Bhawan Employee: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) की चालाकी एक बार फिर से पकड़ ली गई है। दरअसल, आईएसआई भारत की जासूसी के लिए विष कन्याओं का इस्तेमाल करता है। इनके माध्यम से वह भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा विभागों के कर्मचारियों को हनीट्रैप में फंसा लेता है और उसके बाद उनसे भारत की खुफिया जानकारी को हासिल करता है। हाल का मामला दिल्ली में अति सुरक्षित सेना भवन (Sena Bhawan Employee) से है। यहां के एक कर्मचारी को आईएसआई की विष कन्याओं ने पहले अपने जाल में फंसाया। उसके बाद उससे भारत की सुरक्षा से संबंधित खुफिया जानकारी हासिल की। वहीं, आरोपी कर्मचारी को राजस्थान इंटेलिजेंस ने करौली जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

Sena Bhawan Employee
Sena Bhawan Employee रविप्रकाश

Sena Bhawan Employee: लंबे समय से पाक महिला के संपर्क में था रविप्रकाश

खुफिया जानकारी के अनुसार, रविप्रकाश लंबे समय से पाक महिला के संपर्क में था। वह राजस्थान के करौली के मसावता का रहनेवाला है। बताया गया कि रविप्रकाश मीणा दिल्ली के सेना भवन में फोर्थ ग्रेड का कर्मचारी है। वह देश की सुरक्षा से संबंधित कई खास और खुफिया जानकारी को आईएसआई की महिला हैंडरल को मुहैया करा रहा था। वह सोशल मीडिया से पाक की महिला से जुड़ा था। इसके बदले रविप्रकाश के खाते में पाक की ओर से पैसे भी भेजे जा रहे थे। वहीं, देश की कई सुरक्षा एजेंसिया रविप्रकाश से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, पाक की महिला ने रविप्रकाश को अपना नाम अंजलि बताया था। उसने कहा कि वह भारतीय सेना में अधिकारी है और फिलहाल बंगाल में पोस्टेड है।

आईएसआई की है एक विशेष महिला टीम

पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में जासूसी कराने के लिए एक खास महिला टीम को तैयार कर रखा है। वह ‘ऑपरेशन विषकन्या’ के माध्यम से भारतीय जवानों को पहले अपने जाल में फंसाता है। उसके बाद उनसे देश की खुफिया जानकारी हासिल करता है। मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है जब किसी आरोपी को पाक के लिए खुफिया जानकारी मुहैया कराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले भी ऐसी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

बता दें कि बीते अगस्त में राजस्थान पुलिस की खुफिया टीम ने आईएसआई के 2 संदिग्ध एजेंटों को भीलवाड़ा और जयपुर से गिरफ्तार किया था। वहीं, इसी साल जुलाई में सेना के जवान शांतिमय राणा को भी पकड़ा गया था, जिसपर पाक को खुफिया जानकारी उपलब्ध कराने का आरोप था।

यह भी पढ़ेंः

मैनपुरी में दरिंदगी की हदें पार! नाबालिग के साथ किया रेप, गर्भवती हुई तो जिंदा जलाया

“अयोध्या, मथुरा पर बरसाएंगे बम… “, PFI सदस्य ने बीजेपी विधायक को दी ‘सर तन से जुदा’ की धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here