“अयोध्या, मथुरा पर बरसाएंगे बम… “, PFI सदस्य ने बीजेपी विधायक को दी ‘सर तन से जुदा’ की धमकी

विभिन्न जांच एजेंसियों ने व्यापक 'ऑपरेशन ऑक्टोपस' के तहत, पूरे भारत में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापे मारे और आतंकवादी संगठनों और चरमपंथी समूह पीएफआई के बीच कथित संबंध पाए।

0
179
PFI
PFI

PFI को बैन करने के कुछ ही दिन बाद महाराष्ट्र से भाजपा के विधायक विजय देशमुख को कथित तौर पर पीएफआई के सदस्यों में से एक से ‘सर तन से जुदा’ की धमकी मिली है। देश विरोधी गतिविधियों और आईएसआईएस और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) जैसे आतंकवादी समूहों के साथ कथित संबंधों के लिए इस्लामी समूह पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

विधायक विजयकुमार देशमुख ने की शिकायत

FIR के अनुसार, भाजपा विधायक विजयकुमार देशमुख ने पीएफआई नेता मोहम्मद शफी बिराजदार के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है, जिसमें दावा किया गया है कि पीएफआई पर सरकार के प्रतिबंध पर नाराज होने के कारण बाद वाले ने उन्हें सिर काटने की धमकी दी।

शिकायत में आगे कहा गया है कि पीएफआई सदस्य ने कथित तौर पर आत्मघाती हमलावरों द्वारा अयोध्या राम मंदिर और कृष्ण जन्मभूमि मंदिर जैसे प्रमुख हिंदू मंदिरों को निशाना बनाने की धमकी दी है। आरोपियों ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य नेता जैसे प्रख्यात राजनेता उनके रडार पर हैं। सोलापुर पुलिस पत्र की सत्यता की जांच कर रही है।

94718282

PFI पर प्रतिबंध

विभिन्न जांच एजेंसियों ने व्यापक ‘ऑपरेशन ऑक्टोपस’ के तहत, पूरे भारत में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापे मारे और आतंकवादी संगठनों और चरमपंथी समूह पीएफआई के बीच कथित संबंध पाए। जांच के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 22 सितंबर को भारत में पीएफआई और उसकी आठ अन्य सहायक कंपनियों और साझेदार समूहों पर अगले पांच वर्षों के लिए प्रतिबंध लगा दिया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here