उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने अपने आसपास के सभी इलाको के घरों को भगवा रंग में रंगवा दिया है, जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। विरोध के बावजूद मंत्री के साथियों ने इन लोगों को धमकाया और उनके घरों को भगवा रंग में रंग दिया। वहीं मकान पर जबरन भगवा रंग पुतवाने और मारपीट करने के आरोप में बहादुरगंज निवासी दो लोगों ने कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले में नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

विपक्ष ने जहां इसे तानाशाही रवैया बताया है तो इस पूरे मामले में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी का कहना है कि इलाके का विकास और सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है, जिसका कुछ लोग राजनैतिक लाभ लेने के लिए जबरन विरोध करे रहे हैं।

आपको बता दें नंद गोपाल नंदी के बहादुरगंज स्थित घर के पास एक पुराना शिव मंदिर है, जहां पर हर साल मंत्री के जन्मदिन पर कार्यक्रम होता है। इस साल कोरोना की वजह से उन्होंने भंडारा और कार्यक्रम नहीं किया। ऐसे में बहादुरगंज मंदिर के आसपास सड़क के किनारे बने घरों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है, साथ ही दीवारों पर देवी-देवताओं के चित्र बनाए जा रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेता इसे मंत्री की तानाशाही बता रहे हैं. सपा नेता का आरोप है कि कैबिनेट मंत्री और महापौर की वजह से पूरे इलाके को एक ही रंग में रंगा जा रहा है. मंत्री के रुतबे और डर की वजह से लोग खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में मानवाधिकारों का खुलेआम हनन हो रहा है. कैबिनेट मंत्री अपने घर के आसपास रहने वालों के साथ गुलामों जैसा बर्ताव कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here