“आज पिछड़ों का आरक्षण छीना, कल दलितों की बारी”, Akhilesh Yadav ने योगी सरकार पर कसा तंज

0
89
Modi Government:पूर्व CM अखिलेश यादव
Modi Government:पूर्व CM अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। यहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। OBC के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पिछड़ों के प्रति बीजेपी का व्यावहार सौतेला रहा है। ओबीसी आरक्षण को लेकर अखिलेश ने कहा, “आज पिछड़ों का आरक्षण छीना है और कल दलितों की बारी हो सकती है। उन्होंने कहा, “ओबीसी आरक्षण खत्म करके ओबीसी की आने वाली नस्लों को गुलाम बनाने की साजिश चल रही है। बीजेपी सरकार पिछड़ो को हिस्सेदारी नहीं देती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार चुनाव का सामना नहीं करना चाहती है क्योंकि वो जानते हैं कि अगर वो जनता के सामने गए तो जनता उन्हें बुरी तरह से हरा देगी। हाल ही में हुए चुनावों ने बताया है कि सभी वर्ग के लोगों ने एकजुट होकर भाजपा की गलत नीतियों के खिलाफ वोट डाला था।

बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने मंगलवार को यूपी सरकार और राज्य चुनाव आयोग को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए सीटों को आरक्षित किए बिना 31 जनवरी तक यूएलबी चुनाव कराने का आदेश दिया क्योंकि राज्य ने ट्रिपल-टेस्ट फॉर्मूले का पालन नहीं किया था। अदालत ने कहा कि इन चुनावों के लिए ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों को सामान्य श्रेणी के रूप में अधिसूचित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here