महंत Narendra Giri का पोस्टमार्टम जारी, 12 बजे दी जाएगी भू-समाधि

0
417
Mahant Narendra Giri
Mahant Narendra Giri : संदिग्‍ध परिस्थितियों में हुई मौत के पिछे किसका हाथ?

महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध हालात में मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैमरे की निगरानी में उनका पोस्टमार्टम होगा। महंत नरेंद्र गिरि के पोस्टमॉर्टम के लिए 2 फार्मेसिस्ट, 2 वीडियोग्राफर और 5 डॉक्टर्स का पैनल तैयार किया गया है। इसके साथ-साथ 3 CMO भी इसमें शामिल हैं। पोस्टमार्टम प्रक्रिया खत्म होने के बाद दोपहर 12 बजे उनको भू-समाधि दी जाएगी। प्रयागराज में उन्हें भू-समाधि दी जाएगी इस दौरान सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

Suicide Note पर उठा सवाल

बता दें कि  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad ) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की कल संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी और उनका शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ के कमरे में पंखे से लटका मिला था। शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) समेत कई लोगों के नाम थे। नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट के साथ एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उन्होंने आनंद गिरि का नाम लिया है साथ ही सुसाइड नोट में लिखी बातों को विस्तार में बताया है।

वहीं मंगलवार को वह सुसाइड नोट भी सामने आया जिसे महंत नरेंद्र गिरि द्वारा लिखा गया बताया गया है। इस केस में शिष्य आनंद गिरि समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सुसाइड नोट को लेकर पूर्व सांसद और संत राम विलास वेदांती ने सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि यह नोट नरेंद्र गिरि ने लिखा ही नहीं है। मैं उनको आज से नहीं जानता, राम मंदिर आंदोलन में साथ थे तब से जानता हूं। मैंने उन्हें कभी इतना लिखते नहीं देखा। पत्र के हर पन्नों पर अलग हैंडराइटिंग है। मैं पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग करता हूं। वह कभी आत्महत्या नहीं कर सकते थे। यह बात मेरे गले नहीं उतर रही है। इसके पीछे कोई साजिश नजर आती है। 

SIT करेगी जांच

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में गिरफ्तार 2 लोगों की आज कोर्ट में पेशी होगी। इसमें आनंद गिरि,आद्या तिवारी कोर्ट में पेश होंगे। पुलिस रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी। दोपहर 12 बजे के बाद ही पेशी होने की उम्मीद है। दोनों आरोपियों को पुलिस लाइन में रखा गया है, वहीं इनसे पूछताछ जारी है।

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है। प्रयागराज के जार्ज टाउन थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। जांच में दो सीओ समेत इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर स्तर के 18 अधिकारियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Narendra Giri Death: सुसाइड नोट में शिष्य Anand Giri को बताया जिम्मेदार, 4 मिनट पहले बनाया था वीडियो

Mahant Narendra Giri : ‘गुरु’ की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत के मामले में ‘चेला’ गिरफ्तार, CBI जांच की मांग, मठ में ही बनेगी समाधि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here