Jammu and Kashmir: नागरिकों की हत्या के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन, अल्पसंख्यकों के लिए मांगी सुरक्षा

0
466
Kashmiri Pandits demonstrated against the killing of civilians in Jammu and Kashmir

कश्मीरी पंडितों ने आज जम्मू के मुठी इलाके में कश्मीर में नागरिकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की। जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में आतंकियों के द्वारा पिछले 5 दिन के भीतर 7 नागरिकों की हत्या कर दी गई है।

आज ही आतंकियो ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या की है। इसमें से एक मृतक कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) और एक महिला सिख (Sikh) थी। आतंकियों अपनी ताकत को दिखाने के लिए आम नागरिकों को शिकार बना रहे हैं।

एक साल में 28 नागरिकों की मौत हुई : Kashmir IG

कश्मीर आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि इस साल आतंकवादियों द्वारा कुल 28 नागरिक मारे गए हैं। 28 में से पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू और सिख समुदायों के हैं और 2 व्यक्ति गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने, उनके समर्थन ढांचे के नष्ट होने से, आतंकवादियों के आका निराश हो गए, उन्होंने अपनी रणनीति बदल दी और महिलाओं सहित अल्पसंख्यक समुदायों के निहत्थे पुलिसकर्मियों, राजनेताओं, नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे तमाम मामलों में आतंकी पिस्टल का इस्तेमाल करते रहे हैं। ये हरकतें नए भर्ती किए गए आतंकियों या आतंकियों के रैंक में शामिल होने वाले लोगों द्वारा की जाती हैं।

आतंकवादी कश्मीर का विकास नहीं होने देना चाहते : Manoj Sinha

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, ” ऐसे लोगों (आतंकवादियों) के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को खुली छूट दे दी गई है। इन अपराधों को अंजाम देने वालों को जल्द ही न्याय के कठघरे में लाया जाएगा। बेगुनाहों पर लक्षित आतंकी हमले यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का हिस्सा हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे कि (आतंकवादियों के) प्रयास सफल न हों। हमारे पास ऐसा कोई विशेष इनपुट नहीं था। यह कश्मीर में बढ़ती पर्यटकों की संख्‍या और नियोजित औद्योगिक निवेश की पृष्ठभूमि में एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा है। ”

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को श्रीनगर में माखन लाल बिंदू के आवास का दौरा किया, जिसे आतंकवादियों ने मार दिया था। उन्‍होंने कहा था, ” यह डबल इंजन सरकार की विफलता है। मुझे डर है कि इन घटनाओं के बाद, उन्हें कश्मीर पर और प्रतिबंध लगाने का बहाना मिल जाएगा। “

यह भी पढ़ें: Jammu And Kashmir: Srinagar में आतंकियों ने 1 कश्मीरी पंडित और टीचर को उतारा मौत के घाट, स्कूल पर किया हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here