केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ रामलीला मैदान से केजरीवाल ने भरी हुंकार… कहा, “तानाशाह सरकार को इसी मैदान से उखाड़ फेंकेंगे”

AAP Rally: दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में मेगा रैली का आयोजन किया।

0
45
AAP Rally: Ramleela Maidan
AAP Rally: Ramleela Maidan

AAP Rally: दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (11 जून) को राजधानी के रामलीला मैदान में मेगा रैली का आयोजन किया गया। मामला भले ही राज्य सरकार बनाम एलजी का हो लेकिन माना जा रहा है कि ये रैली AAP के मिशन 2024 में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

केजरीवाल की इस रैली में 1 लाख लोगों के आने का दावा किया गया था। वहीं, इस रैली में केजरीवाल बीजेपी सरकार के खिलाफ अध्यादेश के बहाने अपनी ताकत की झलक दिखाने की भी कोशिश की। यही वजह है कि राजनीतिक जानकार इसे अरविंद केजरीवाल का एक अभियान भी मान रहे हैं।

FotoJet 9 min 1

AAP Rally: देश में तानाशाही और हिटलरशाही -केजरीवाल

सीएम ने कहा कि रामलीला मैदान में हम ‘तानाशाही’ को खत्म करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में जनतंत्र खत्म हो गया है, और तानाशाही-हिटलरशाही चल रही है।

सीएम ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई को दिल्ली के पक्ष में फैसला दिया था, जिसे प्रधानमंत्री मोदी नहीं मानते। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में टिप्पणी की थी की एक चुनी हुई सरकार को जवाबदेह होना चाहिए।”

सीएम केजरीवाल ने कोर्ट की इसी टिप्पणी को याद दिलाते हुए कहा, “चुनी हुई सरकार को काम करने का अधिकार होना चाहिए। दिल्ली के पास अपनी चुनी हुई सरकार है। बीजेपी वाले मुझे रोज-रोज गाली देते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का केंद्र सरकार को पालन करवाकर रहेंगे। दिल्ली आम आदमी पार्टी के साथ है।”

AAP Rally: हमारे पास 100 मनीष सिसोदिया हैं -केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 12 साल पहले इसी मैदान पर हम लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ इकठ्ठा हुए थे और आज फिर इसी मैदान पर 12 साल बाद एक बार फिर एक अहंकारी तानाशाह को हटाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। इन लोगों ने हमारे नेताओं को जेल में डाल दिया लेकिन ये इस बात को नहीं जानते कि हम कट्टर इमानदार लोग हैं, आप एक मनीष सिसोदिया को जेल में डाल सकते हो। हमारे पास एक नहीं 100 मनीष सिसोदिया हैं।

डबल इंजन नहीं, डबल बैरल की सरकार चला रहे मोदी -केजरीवाल की रैली में पहुंचे कपिल सिब्बल ने कहा

FotoJet 10 min

रामलीला मैदान में ‘आप’ की रैली में पार्टी के तमाम बड़े नेता पहुंचे। इसी बीच यहां सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद बने कपिल सिब्बल भी पहुंचे। सिब्बल ने केंद्र के अध्यादेश में मौजूद खामियों पर अपनी बात रखी। उन्होने ये भी कहा कि 2014 से पहले अरविंद केजरीवाल यूपीए सरकार की आलोचना करते थे, और तब गोदी मीडिया उनके साथ थी। अब जहां सरकार बदल गई, प्रधानमंत्री बदल गए और मीडिया उनके साथ है। तब कहा गया कि सात साल दे दो सब ठीक कर दूंगा, लेकिन उस बात को भी 60 महीने हो चले हैं।

कपिल सिब्बल बोले, कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह डबल इंजन की सरकार चलाते हैं, दरअसल वे डबल इंजन नहीं बल्कि डबल बैरल की सरकार चला रहे हैं। एक बैरल सीबीआई है और दूसरा ईडी। पीएम ने 120 महीने में देश का नक्शा ही बदल दिया। चुनाव आयोग, मीडिया, ईडी, सीबीआई सभी को इन्होंने गोदी में बिठा रखा है।

AAP Rally: केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आयोजित की गई थी रैली

गौरतलब है कि दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी की ये महारैली बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा बीते 19 मई को लाए गए अध्यादेश के विरोध में की गई है। जहां 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश के जरिए दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग और विजिलेंस पर चुनी हुई सरकार को नियंत्रण दे दिया था, लेकिन वहीं केंद्र सरकार ने इससे जुड़ा अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया था। इसके विरोध में ही यह महारैली की गई है। पार्टी का दावा है कि दिल्ली की जनता के हित में ये महारैली ऐतिहासिक साबित होगी।

रैली को लेकर किए अपने ट्वीट में केजरीवाल ने दिल्लीवालों से इस रैली में पहुंचने की अपील की थी। उन्होनें लिखा था कि, “दिल्ली की जनता के अधिकारों को छीनने वाले केंद्र सरकार के तानाशाही अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के लोग रामलीला मैदान में एकजुट होंगे। संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हो रही इस महारैली में आप भी जरूर आएं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here