“कभी अश्क, कभी गम तो कभी जहर पिया जाता है…”, यौनशोषण के आरोपों के बीच रैली में बृजभूषण शरण सिंह का शायराना अंदाज

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने भाषण में श्रीराम जन्मभूमि का भी जिक्र किया।

0
70
Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh:भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। हालांकि, उनका आंदोलन 15 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पहलवानों ने खेल मंत्री के आश्वासन के बाद से अपने आंदोलन को रोका है। पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने के बाद कहा था कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर ली जाएगी। वहीं, इसी बीच गोंडा में बृजभूषण शरण सिंह ने एक रैली को संबोधित किया है। यहां वे रैली को संबोधित करते हुए शायराना अंदाज में दिखे। उन्होंने एक शायरी बोलते हुए कहा,”कभी अश्क, कभी गम तो कभी जहर पिया जाता है। तब जाकर जमाने में जिया जाता है। ये मिला मुझको मोहब्बत का सिला, बेवफा कहकर मुझको याद किया जाता है। इसको रुसवाई कहें या शोहरत अपनी, दबे होठों से मेरा नाम लिया जाता है।”

Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh ने कांग्रेस पर साधा निशाना

गोंडा में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”हम समीक्षा करते हैं तो पाते हैं, हमने क्या खोया क्या पाया। आजादी की प्रक्रिया में बंटवारे का घाव मिला।” उन्होंने आगे कहा,”बंटवारे से उबरे ही थे कि पाकिस्तान ने कबायली के रूप में हमला कर दिया। 78 हजार वर्ग किमी जमीन भी पाकिस्तान के कब्जे में हमारे देश की है जो कांग्रेस के समय हुई जब नेहरू जी पीएम थे।”

बीजेपी सांसद ने आगे कहा,”62(1962) में चीन ने हमला किया और 33 हजार वर्ग किमी जमीन उसके कब्जे में है। 71 में 92 हजार पाक के सैनिकों को हमारे देश ने बंदी बनाया था लेकिन अगर मजबूत भारत होता तो पाक से हमारी जमीन वापस हो गई होती।” उन्होंने कहा,”75 में जब आपातकाल लगा तो लोकतंत्र की हत्या हुई। सीखों का कत्लेआम भी कांग्रेस के शासन काल में हुआ।”

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने भाषण में श्रीराम जन्मभूमि का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,”राम जन्मभूमि मामले में फैसला रोकने के लिए वकीलों की फौज खड़ी की, आतंकियों की फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का ताला खुलवाया गया।” उन्होंने आगे कहा,”उरी में पुलवामा में सैनिकों की हत्या के बाद सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब कांग्रेस ने सबूत मांगे। कोरोना की वैक्सीन बनाने के दौरान भी इन्होंने सवाल उठाए।”

हालांकि, पहलवानों और अपने ऊपर लगे आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह ने कुछ खास नहीं बोला। उन्होंने केवल इशारों-इशारों में ही निशाना साधा।

यह भी पढ़ेंः

“जाति और धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिलना चाहिए लेकिन…”, संजय राउत ने गृह मंत्री शाह पर किया पलटवार

“कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं”, जानिए उद्धव ठाकरे से किन सवालों का गृह मंत्री अमित शाह ने मांगा जवाब?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here