Maharashtra Political Crisis: एनसीपी चीफ शरद पवार बोले- तमाम अड़चनों के बावजूद हमें मिलकर चलना होगा

Maharashtra Political Crisis: पार्टी के नाम और सिंबल पर दावे को लेकर शरद पवार और अजित पवार दोनों गुट अब चुनाव आयोग की शरण में पहुंचे हैं।

0
86
Sharad Pawar and Election Commission top news
Sharad Pawar and Election Commission

Maharashtra Political Crisis: एनसीपी के अध्‍यक्ष शरद पवार ने कहा कि आज पूरा देश हमें देख रहा है।ये एनसीपी की ऐतिहासिक बैठक है। हम सभी को लगातार अड़चनों के बावजूद चलते रहना होगा। एनसीपी में दो गुटों के बीच वार-पलटवार जारी है। इसी बीच एनसीपी नेता सुप्रिया सुले की तीव्र प्रतिक्रिया सामने आई है।

सुप्रिया सुले ने भाजपा पर सीधे हमला करते हुए कहा कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा का नारे देने वाले आज NCP को ही खा गए’। वहीं अजित पवार ने शरद पवार को उम्र का हवाला देते हुए राजनीति छोड़ने को कहा। इसी पर अब सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया सामने आई है। सुप्रिया ने कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि कुछ लोग बूढ़े हो गए हैं इसलिए उनको सिर्फ आशीर्वाद देना चाहिए। रतन टाटा, अमिताभ बच्चन, वॉरन वफेट सब लोग बूढ़े हैं। फारूख अब्दुल्ला जो शरद पवार से तीन साल बड़े हैं वो भी बोल रहे हैं कि शरद को लड़ना चाहिए।’

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और उनके गुट के नेता ने NCP की बैठक के लिए मुंबई के MET बांद्रा में इकट्ठा होकर शक्ति प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र में सियासत बेहद गर्म है।अजित पवार की बगावत के बाद अब लड़ाई एनसीपी पर दावेदारी तक पहुंच चुकी है।पार्टी के नाम और सिंबल पर दावे को लेकर शरद पवार और अजित पवार दोनों गुट अब चुनाव आयोग की शरण में पहुंचे हैं।
दोनों गुटों के बीच शक्‍ति प्रदर्शन जारी है।

इसी बीच अजित पवार की ओर से बुलाई गई बैठक में उनके विधायक और समर्थकों का पहुंचना शुरू हो चुका है। दूसरी तरफ शरद पवार ने 1 बजे नरीमन पॉइंट पर वाई.बी. चव्हाण सेंटर में सभी विधायकों, सांसदों और जिले से लेकर तालुका स्तर तक सभी अधिकारियों और इकाइयों के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है।

Sharad Pawar 3 july 23
Sharad Pawar.

Maharashtra Political Crisis: दो विधायक शरद पवार खेम में लौटे

Maharashtra Political Crisis इसी बीच मिले ताजा अपडेट के अनुसार अजित पवार को समर्थन देने वाले विधायकों में से दो विधायक वापस शरद पवार खेमे में वापस लौट गए। इन विधायकों का कहना है कि उन्हें पता नहीं था कि उनसे किस कागज पर हस्ताक्षर कराए गए हैं। अजित और शरद पवार खेमे में शामिल होने वाले विधायकों से समर्थन वाले हलफनामे में हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं।

Maharashtra Political Crisis| Live Updates: शिंदे गुट में नाराजगी

Maharashtra Political Crisis: अजित पवार की एंट्री के बाद से शिंदे गुट में बेचैनी बढ़ती जा रही है। शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता संजय शिरसाट ने कहा कि राजनीति में जब भी हमारे प्रतिद्वंद्वी हमारे साथ आना चाहता है। हमें उन्हें शामिल करना पड़ता है। भाजपा ने यही किया, लेकिन एनसीपी नेताओं के साथ आने के बाद हमारे नेता नाराज हैं।क्योंकि एनसीपी के शामिल होने के बाद हमारे कुछ नेताओं को मनचाहा पद नहीं मिलेगा। यह सच नहीं है कि हमारे सभी नेता एनसीपी के हमारे साथ आने से खुश हैं। हमने सीएम और डिप्‍टी सीएम को भी इसकी जानकारी दी है और उन्हें इस मुद्दे को हल करना होगा।

शरद पवार के खेमे में पहुंचे 13 विधायक

शरद पवार खेमे की बैठक में अभी तक किरण लहामाटे, अशोक पवार, रोहित पवार, राजेंद्र शिंगणे, अनिल देशमुख, जितेंद्र आव्हाड, संदीप क्षीरसागर, जयंत पाटिल, बालासाहेब पाटिल, सुनील भुसारा, राजेश टोपे, चेतन टोपे और विधायक सुमन पाटिल की जगह उनके बेटे रोहित पाटिल आदि मौजूद हैं।

जब शिवसेना की विचारधारा स्‍वीकारी तो भाजपा से क्‍या दिक्‍कत?

अजित पवार खेमे के अहम नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, जब हम शिवसेना की विचारधारा स्वीकार कर सकते हैं, तो बीजेपी की विचारधारा से क्या दिक्कत है? जब महबूबा मुफ्ती और फारूख अब्दुल्ला बीजेपी के साथ आ सकते हैं, तो एनसीपी के साथ आने में क्या दिक्कत है?
उन्होंने कहा, आज प्रफुल्ल पटेल इस मंच से क्यों बोल रहे हैं? यह शरद पवार का मंच क्यों नहीं है? पूरा देश यही सवाल पूछ रहा है, लेकिन मैं इसके बारे में बात नहीं करने जा रहा हूं, लेकिन समय आने पर मैं सबकुछ बता दूंगा।

अजित बोले- सभी विधायक मौजूद नहीं
अजित पवार ने स्‍वीकारा कि बैठक में वे सभी विधायक मौजूद नहीं, जिन्हें लेकर उन्होंने हस्ताक्षर करने का दावा किया था। कहा, कई विधायक आज यहां नहीं हैं। कुछ अस्पताल गए हैं। कुछ पहुंच नहीं सके, कुछ विधायक वाईबी चव्हाण सेंटर में हैं, लेकिन सभी मेरे संपर्क में हैं।

अपडेट जारी है

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here