NCP के दोनों गुटों की अहम बैठक, जानें ‘चाचा-भतीजे’ ने क्या कुछ कहा?

0
72
Maharashtra Politics: Ajit Pawar top breaking
Maharashtra Politics

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में गहराते संकट के बीच बुधवार को शरद पवार और अजीत पवार गुटों ने अलग-अलग मीटिंग बुलाई। आइए आपको बताते हैं कि इस मौके पर किसने क्या कहा?

अपने खेमे के लोगों के बीच शरद पवार ने कहा कि बीजेपी एनसीपी को भ्रष्ट कहती है। तो फिर अब क्यों हमारे लोगों को सरकार में शामिल किया। जो उद्धव ठाकरे के साथ हुआ, वही हमारे साथ हो रहा है। अजीत को अगर कोई समस्या थी तो मुझसे बोलना चाहिए था। अगर उनके दिमाग में कुछ चल रहा था तो मुझसे बात करनी चाहिए थी। शरद पवार ने कहा कि हम सत्ता के भूखे नहीं हैं। हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे। आज पूरा देश हमें देख रहा है। ये हम लोगों के लिए ऐतिहासिक पल है। हमें आगे बढ़ते जाना है। चुनाव चिन्ह हमारे पास ही है। लोग और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं।

वहीं अजीत पवार ने कहा कि 2004 महाराष्ट्र चुनाव में एनसीपी के ज्यादा विधायक जीते थे। उस समय हमने कांग्रेस को सीएम पद दिया। आज तक एनसीपी से सिर्फ एक व्यक्ति राज्य का सीएम रहा और वो हैं शरद पवार और किसी को अवसर नहीं मिला। 2017 में बीजेपी और एनसीपी के नेताओं की मीटिंग हुई थी। उस समय भी सरकार में शामिल होने की बात हुई थी लेकिन फिर फैसला वापिस लिया गया।

अजीत पवार ने कहा कि आपने मुझे दुनिया के आगे विलेन बनाया लेकिन मैं आज भी आपकी इज्जत करता हूँ। अफसर 60 में रिटायर होते हैं, राजनीति में भी 75 में रिटायर होते हैं आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को देख लीजिए। इससे नई पीढ़ी को मौका मिलता है। आप हमें अपना आशीर्वाद दीजिए। आप 83 साल के हैं,आप कभी रुकने वाले नहीं हैं क्या ? आप हमें आशीर्वाद दीजिए, हम आपकी दीर्घायु के लिए प्रार्थना करते हैं।

अजीत गुट के नेता छगन भुजबल ने कहा कि हमारे साथ 40 विधायक हैं। हमारे खिलाफ बहुत केस हैं इस वजह से हम अजीत के साथ नहीं आए हैं। कई लोग ऐसे हैं जिनके खिलाफ केस नहीं हैं और वे अजीत पवार के साथ हैं। शरद पवार के इर्द गिर्द ऐसे लोग हो गए हैं जो एनसीपी को खत्म करना चाहते हैं। एक बार वो दूर हों तो हम लौट आएंगे। अजीत गुट के नेता प्रफुल पटेल ने कहा कि जब हम शिवसेना के साथ गठबंधन कर सकते हैं तो बीजेपी के साथ क्या दिक्कत है। हमने पार्टी के हित में यह फैसला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here