MNS कार्यकर्ताओं ने शिवसेना भवन के सामने बजाई हनुमान चालीसा, पुलिस ने जब्त किया लाउडस्पीकर

गौरतलब है कि दो अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी।

0
356
MNS workers
MNS workers

Mumbai स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने MNS कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाए। इसी को देखते हुए शिवसेना भवन के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। मनसे कार्यकर्ताओं ने राम नवमी के मौके पर शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लाउडस्पीकर जब्त कर लिया।

MNS workers
MNS workers

बता दें कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर आवाज उठाने के बाद मनसे ने शिवसेना भवन के सामने पोस्टर लगाया था। जिसमें राज ठाकरे को बालासाहेब ठाकरे की विरासत संभालने वाला बताया गया।

मस्जिदों में लाउडस्पीकर क्यों?: MNS प्रमुख Raj Thackeray

Raj Thackeray
Raj Thackeray

गौरतलब है कि दो अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर से अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई जाएगी। उन्होंने कहा था, ‘मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं, मुझे अपने धर्म पर गर्व है।’

Raj Thackeray
Raj Thackeray

राज ठाकरे के बयान के बाद पूरे देश में लाउडस्पीकर को लेकर बहस छिड़ गई है। कई लोगाें ने उनका समर्थन किया तो महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, शिवसेना सांसद संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार सहित कई नेताओं ने उनकी आलोचना भी की।

Raj Thackeray

बता दें कि उनके बयान के बाद मनसे कार्यकर्ताओं ने मुंबई के घाटकोपर में अपने पार्टी कार्यालय के सामने हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर से बजाई थी। जिसके बाद पुलिस ने उन पर जुर्माना लगाते हुए कहा था कि अगर इसे दोहराया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here