पंजाब के लोगों को महंगाई का झटका… भगवंत मान सरकार ने पेट्रोल-डीजल के वैट में किया इजाफा

Petrol Diesel Prices: पंजाब सरकार ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब अप्रैल 2022 से ही पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं।

0
61
Petrol Diesel Prices: Punjab
Petrol Diesel Prices: Punjab

Petrol Diesel Prices: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला वैट बढ़ा दिया है। पंजाब सरकार के इस फैसले का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। नई दर के बाद पेट्रोल की कीमत 98.65 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। वहीं डीजल की कीमत 88.95 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है।

बता दें, पंजाब सरकार ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब पिछले साल से ही पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अप्रैल 2022 से ही पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। नई दिल्ली समेत अन्य महानगरों में इसके दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि पेट्रोल ये कीमत पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा और हिमाचल प्रदेश, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर से ज्यादा है जबकि राजस्थान से बहुत कम है।

FotoJet 12 min

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल पर 10% बढ़ा वैट

पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 10 प्रतिशत तक वैट बढ़ाया है। ऐसे में अब पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 92 पैसे ज्यादा हो गई है। जबकि डीजल पहले के मुकाबले जनता को 88 पैसे प्रति लीटर महंगा मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here