“कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं”, जानिए उद्धव ठाकरे से किन सवालों का गृह मंत्री अमित शाह ने मांगा जवाब?

बीजेपी का मानना है कि मुस्लिम आरक्षण नहीं होना चाहिए- अमित शाह

0
60
Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah: केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं। इस कार्यकाल को बीजेपी ‘सेवा के 9 साल’ के रूप में मना रही है। इसको लेकर देश भर में बीजेपी कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है और लोगों के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बता रही है। वहीं, इस बीच महाराष्ट्र के नांदेड में कार्यक्रम को संबोधित करने गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। यहां पर केंद्र में मोदी सरकार के ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 साल’ पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने जमकर विपक्ष और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी के विदेश दौरे को भी निशाने पर लिया। गृह मंत्री शाह ने कहा,”कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं।”

Amit Shah

Amit Shah:उद्धव जी आप दो नांव में पैर नहीं रख सकते।- गृह मंत्री शाह

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के नांदेड पहुंचे। यहां उन्होंने सचखंड गुरुद्वारे में दर्शन किया। उसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा,”उद्धव ठाकरे से पूछता हूं कि कर्नाटक में जिसकी सरकार बनी वह वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से मिटाना चाहती है, क्या आप इससे सहमत हैं?” उन्होंने आगे कहा,”मैं नांदेड की जनता से पूछता हूं कि महान देशभक्त, बलिदानी वीर सावरकर का सम्मान होना चाहिए या नहीं होना चाहिए?”

अमित शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को निशाने पर लेते हुए कहा,”उद्धव जी आप दो नांव में पैर नहीं रख सकते। उद्धव जी कहते हैं कि हमने इनकी सरकार तोड़ी। हमने इनकी सरकार नहीं तोड़ी। शिवसैनिकों ने आपकी नीति विरोधी बातों से तंग आकर आपकी पार्टी छोड़ी।”

गृह मंत्री शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने अपने भाषण में कहा,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां मोदी…मोदी… के नारे लगते हैं।” उन्होंने आगे कहा,”एक तरफ मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है और दूसरी तरफ कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं।” गृह मंत्री ने कहा,”राहुल बाबा, विदेश में देश की राजनीति की बात करते हैं। अगर आपको नहीं पता तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से पूछ लीजिए। राहुल बाबा यहां नहीं बोलते, विदेश में बोलते हैं क्योंकि उनको सुनने वाले यहां कम हो गए हैं।”

इस दौरान अमित शाह ने एक बार फिर से मुस्लिम आरक्षण पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”बीजेपी का मानना है कि मुस्लिम आरक्षण नहीं होना चाहिए क्योंकि यह संविधान के खिलाफ है। धर्म आधारित आरक्षण नहीं होना चाहिए। उद्धव ठाकरे इस पर अपना रुख स्पष्ट करें।”

यह भी पढ़ेंः

WFI अध्यक्ष के खिलाफ यौनशोषण का मामला, बोले बजरंग पुनिया- अगर 15 जून तक कार्रवाई नहीं हुई तो…

शरद पवार ने की घोषणा, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here