शरद पवार ने की घोषणा, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

जब शरद पवार ने की थी एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा

0
77
NCP Working President
NCP Working President

NCP Working President:एनसीपी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व सीएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस(एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के दो नए कार्यकारी अध्यक्षों की घोषणा की है। दरअसल, एनसीपी के 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर नई दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने पार्टी के 25 वर्ष पूरे होने पर कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

पवार ने 1999 में उनके और पीए संगमा द्वारा स्थापित पार्टी की 25वीं वर्षगांठ पर यह घोषणा की। बता दें कि इस मौके पर एनसीपी के बड़े नेता अजित पवार भी मौजूद थे। मालूम हो कि शरद पवार ने पिछले दिनों पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसके बाद पार्टी के सदस्यों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक नेताओं ने भी उनको अभी ऐसा न करने के लिए आग्रह किया था।

NCP Working President:शरद पवार ने की घोषणा
NCP Working President:शरद पवार ने की घोषणा

NCP Working President: कार्यकारी अध्यक्ष के साथ इन राज्यों की भी मिली जिम्मेदारी

आज एनसीपी के 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर शरद पवार ने पार्टी के नए कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को नियुक्त किया। इसके साथ ही उन दोनों नेताओं को कई राज्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ उन्हें राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, गोवा और गुजरात राज्यों की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
वहीं, सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ-साथ महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

शरद पवार ने पार्टी की वर्षगांठ पर विपक्षी एकता को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा। मुझे यकीन है कि इस देश की जनता हमारी मदद करेगी। 23 तारीख(जून) को हम सभी बिहार में मिल रहे हैं। चर्चा कर कार्यक्रम लेकर आएंगे और देश भर में घूमकर लोगों के सामने रखेंगे।”

जब शरद पवार ने की थी एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा
आपको बता दें कि पिछले दिनों शरद पवार ने एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी थी। उसके बाद पार्टी में अचानक हलचल मच गई थी। अधिकतर कार्यकार्यताओं ने उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने की गुजारिश करने लगे थे। देश की राजनीति में भी उनके इस घोषणा की चर्चा होने लगी थी। फिर शरद पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए एक पैनल गठित की गई। वहीं, एनसीपी पैनल ने 5 मई को उनके इस्तीफे को खारिज कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष के रूप में बने रहने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ेंः

पूर्व CJI एमएन वेंकटचलैया ने India Legal App को किया लॉन्च, बोले- यह न केवल न्याय चाहने वालों की मदद करेगा बल्कि…

India Legal App का मेगा लॉन्च, वरिष्ठ वकील प्रदीप राय बोले- अब जरूरतंदों को न्याय मिलना होगा और आसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here