Smartwatch पहनकर हरियाणा में स्मार्ट बनेंगे कर्मचारी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

0
351
Ram Rahim
Ram Rahim

Haryana के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को घोषणा की है कि उनकी सरकार राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को ड्यूटी में पहनने के लिए Smartwatch देगी। इस स्मार्ट वॉच से कर्मचारी अपनी अटेंडेंस लगाएंगे और साथ ही साथ कार्यालय समय के दौरान वह ऑफिस में हैं या नहीं यह भी पता चलेगा।

सोहना (Sohana) जिले के सरमथला गांव में विकास रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “राज्य के सभी सरकारी अधिकारी स्मार्टवॉच पहनेंगे जो कार्यालय समय के दौरान उनकी लोकेशन को ट्रैक करेगी और साथ ही अटेंडेंस को मार्क करने के लिए एक मशीन के रूप में काम करेगी।”

सीएम ने कथित तौर पर कहा कि पहले राज्‍य के कई सरकारी कार्यलयों में बायोमेट्रिक प्रणाली से उपस्थिति दर्ज कराई जाती थी। लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए उस सिस्टम को बंद कर दिया गया था। इन स्मार्टवॉच से बायोमेट्रिक प्रणाली की कई खामियां दूर होंगी और बिना किसी छेड़छाड़ और हेरफेर के साथ अटेंडेंस ली जाएगी। इससे कर्मचारियों की मूवमेंट का भी पता चलेगा।

125 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा

रैली के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने 125 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की भी घोषणा की और टौरू और सोहना के लिए एक लघु सचिवालय का शिलान्यास किया। उन्होंने सोहना के सिविल अस्पताल की क्षमता 50 बेड से बढ़ाकर 100 बेड करने की मांग को भी मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने टौरू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और आवासीय भवन का भी उद्घाटन किया।

यह भी पढें: Haryana में कक्षा के दौरान छत गिरने से 25 से अधिक छात्र घायल, 5 की हालत गंभीर

SCST Act में अभिनेत्री Yuvika Choudhary हुईं गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here