CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: Yogi Adityanath 25 मार्च को लेंगे शपथ, विपक्षी दल भी शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते हैं शामिल

0
375
APN News Live Updates
APN News Live Updates

CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी के बाद अब बारी है शपथ ग्रहण समारोह की। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi AdityaNath) को शपथ लेते हुए जनता फिर देखना चाहती है। इंतजार की घड़ी समाप्त हुई और राज्य में सरकार बनाने का शुभ मुहूर्त की तारीख तय हो गई है। 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होगा। शाम 4 बजे इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण होगा। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्मंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है।

Yogi AdityaNath का शपथ ग्रहण समारोह

Yogi AdityaNath
Yogi AdityaNath

खास बात ये भी है कि शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दल के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि मुलायम सिंह यादव को भी न्योता दिया जा सकता है। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए योगी सरकार पूरी तैयारी कर रही है। खबर है कि जगह-जगह एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी जिससे आम जनता भी शपथ ग्रहण समारोह को देख सके। बीजेपी ने यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक बनाया है। इकाना स्टेडियम में तैयारियों को युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

Yogi AdityaNath की जीत

Yogi AdityaNath
Yogi AdityaNath

बीजेपी के सत्ता में वापसी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि होली के पहले ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है। पर 25 मार्च की तारीख को तय किया गया है। जाहिर है राज्य में बीजेपी को सहयोगी दलों के साथ 273 सीटें मिली हैं। समारोह में कौन कौन शामिल होगा इसे लेकर देर रात दिल्ली में बैठक हुई थी। अमित शाह के घर हुई इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल थे। यहां पर अतिथियों के नाम सामने नहीं आए हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here