India Legal App का मेगा लॉन्च, वरिष्ठ वकील प्रदीप राय बोले- अब जरूरतंदों को न्याय मिलना होगा और आसान

इंडिया लीगल ऐप बिल्कुल फ्री है और आप इसे Play Store और App Store से अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

0
56
India Legal App: इंडिया लीगल ऐप का मेगा लॉन्च
India Legal App: इंडिया लीगल ऐप का मेगा लॉन्च

India Legal App:अब आपको किसी भी प्रकार की कानूनी मदद के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब आप सभी के बीच आ गया है इंडिया लीगल ऐप। इस ऐप के माध्यम से आप अपने कानूनी परेशानी का समाधान पा सकते हैं। जी हां, आज इंडिया लीगल रिसर्च फाउंडेशन(ILRF) की ओर से आयोजित वेबीनार में इंडिया लीगल ऐप को लॉन्च किया गया। देश के हर एक नागरिक को बेहतर और मजबूत कानूनी सहायता देने वाले इस ऐप को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई एमएन. वेंकटचलैया ने लॉन्च किया। बता दें कि जस्टिस एमएन. वेंकटचलैया इंडिया लीगल के मुख्य संरक्षक भी हैं। इंडिया लीगल ऐप समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को कानूनी सहायता देने का काम करता है। इस ऐप की मदद से यूजर को वकील उपलब्ध कराए जाते हैं, जिससे कि वे अदालत के समक्ष अपना पक्ष रख सकें या खुद का बचाव कर सकें।

इंडिया लीगल ऐप के ऑनलाइन मेगा लॉन्च कार्यक्रम में पूर्व CJI न्यायमूर्ति एम.एन. वेंकटचलैया, पूर्व CJI न्यायमूर्ति यू.यू. ललित, अटॉर्नी जनरल आर. वेंकटरमणि, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, वरिष्ठ अधिवक्ता और बालाजी फाउंडेशन के चेयरपर्सन प्रदीप राय, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली के वाइस चांसलर प्रोफेसर (डॉ.) जीएस वाजपेयी, आईआईएम बैंगलोर के पूर्व डीन प्रोफेसर त्रिलोचन शास्त्री, सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज के. मिश्रा, इंडिया लीगल एडिटर-इन-चीफ इंद्रजीत बधवार समेत तमाम एडवोकेट्स और अन्य लोग शामिल रहे। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता और बालाजी फाउंडेशन के चेयरपर्सन प्रदीप राय ने कहा,”इंडिया लीगल ऐप के माध्यम से हम जरूरतमंदों और वकीलों के बीच खाई को पाट सकते हैं।”

India Legal App: इंडिया लीगल ऐप का मेगा लॉन्च

India Legal App:वंचितों को न्याय दिलाने में इंडिया लीगल ऐप करता है सहयोग- प्रदीप राय

आज बेंगलुरु में इंडिया लीगल ऐप का ऑनलाइन लॉन्चिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता और आईएलआरएफ के चेयरमैन प्रदीप राय ने सबसे पहले पूर्व सीजेईआई जस्टिस एमएन वेंकटचलैया का प्रशंसा की और सभी सम्मानित वक्ताओं का स्वागत किया। ऐप को लेकर अपनी बात कहते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय ने कहा,”इंडिया लीगल ऐप मेरे काफी करीब है क्योंकि यह बहुत से वंचित लोगों को न्याय दिलाने में सहयोग करता है।” उन्होंने यह भी कहा कि इससे आने वाले दिनों में हजारो व लाखों की संख्या में लोग लाभ पा सकते हैं। इससे जरूरतमंदों को न्याय मिलना अब और आसान होगा।
आपको बता दें कि इंडिया लीगल ऐप बिल्कुल फ्री है और आप इसे Play Store और App Store से अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

जानिए इस ऐप के कुछ खास फीचर्स:-

  • इंडिया लीगल ऐप समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को कानूनी सहायता उपलब्ध कराता है। यूजर ऐप के जरिए अलग-अलग तरह की कानूनी सहायता अपनी सुविधानुसार पा सकते हैं।
  • ये ऐप बिल्कुल मुफ्त है, जिसे आप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • इस ऐप की मदद से आप अपने कानूनी दस्तावेज तैयार करवा सकते हैं। ऐप की मदद से यूजर को जल्द से जल्द कानूनी सहायता दी जाती है। आप ऐप की मदद से वकीलों से बात कर सकते हैं,यह आपको कारोबार के मामले में मदद करता है। यहां तक कि आप कॉन्ट्रैकट भी तैयार करवा सकते हैं। रियल स्टेट, सर्टार्ट अप, परिवार और निजी मामलों के लिए भी यह ऐप मददगार है।
  • इंडिया लीगल सुरक्षा कवच– यह एक ऐसा बजट फ्रेंडली फीचर है जिसके जरिए कई तरह की कानूनी सहायता दी जाती हैं। इसमें आधे घंटे की मुफ्त कानूनी सलाह, किराये के एग्रीमेंट बनाना, एफिडेविट बनावाना, लॉ के छात्रों के लिए पाठ्य सामग्री, लीगल मैगजीन, वीडियो कंटेंट, एक्सक्लूसिव लीगल टॉक और कई तरह के ग्रुप इवेंट जैसी सुविधाएं शामिल हैं।
  • SOS सर्विस– यह एक मुफ्त हेल्पलाइन है। जो कि हमेशा उपलब्ध रहती है। जब भी आपको मदद चाहिए। इंडिया लीगल टीम आपके लिए उपलब्ध रहेगी।
  • टॉक टू लॉयर– यह एक ऐसा फीचर है जिसके जरिए अनुभवी वकील फोन पर मदद करने के लिए उपलब्ध रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः

लॉन्च हुआ ‘India Legal App’ यहां पढ़ें पल पल का अपडेट…

सारी कानूनी मुश्किलों का सिंगल पॉइंट समाधान! इंडिया लीगल ऐप; यहां पढ़ें इसके बजट फ्रेंडली फीचर्स के बारे में…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here